Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान की मिलावटखोरी ने छीन ली ऑस्ट्रेलिया के तीन बच्चों की आंखें

Published

on

Loading

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में तीन बच्चे पाकिस्तान के बने हाशमी ब्रांड आईलाइनर का प्रयोग करने से बीमार पड़ गए। अधिकारियों ने कहा कि यह आईलाइनर दूषित सीसा से बना हुआ था।न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार ने उत्पादों को लेकर एक जन स्वास्थ्य अलर्ट जारी किया है।

सरकार ने कहा, काजल कॉस्मेटिक में 84 प्रतिशत सीसे के साथ साथ अन्य हानिकारक धातु पाई गई है। यह उत्पाद वैध रूप से आयात किए गए हैं लेकिन इसमें खतरनाक भ्रामक पैकेजिंग की गई है। अधिकारियों ने कहा, हाशमी कोह्ल असवाद और हाशमी सुरमी विशेष कॉस्मेटिक कुछ विशिष्ट दुकानों पर बिकते हैं, जो सिडनी में भारतीय व पाकिस्तानी वस्तुओं का भंडार करते हैं।

विनियमन का निरीक्षण करने वाले राज्य के मंत्री मैट कीन ने कहा,” कुछ उत्पादों की पैकेजिंग पर विशेष रूप से कहा गया है कि इसमें सीसा मौजूद नहीं है,जो कि काफी शर्म की बात है।” चिकित्सकों ने बीमार बच्चों के खून में सीसा पाए जाने के बाद चिंता जताई है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending