Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन के राष्ट्रपति जा सकते हैं पाकिस्तान दौरे पर

Published

on

इस्लामाबाद,चीन,प्रधानमंत्री,शी-जिनपिंग,पाकिस्तान,अधिकारी,संसद,तसनीम-असलम,राजदूत

Loading

इस्लामाबाद | चीन के प्रधानमंत्री शी जिनपिंग अप्रैल में पाकिस्तान के दौरे पर आ सकते हैं। समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि चीन के प्रधानमंत्री संसद को संबोधित करेंगे और पाकिस्तान-चीन संबंधों पर भविष्य की योजनाओं का खुलासा करेंगे।

हालांकि जिनपिंग की पाकिस्तान यात्रा की तारीख अभी तय नहीं हुई है। विदेश कार्यालय की प्रवक्ता तसनीम असलम ने कहा, “हम उचित समय पर यात्रा की तारीख के बारे में घोषणा करेंगे।” संसद के एक सूत्र ने बताया कि सरकार जिनपिंग की यात्रा को ऐतिहासिक बनाना चाहती है, जिसके लिए कई तरह के कार्यक्रमों की योजना बनाई जा रही है, जिससे पाकिस्तान के सामाजिक-आर्थिक क्षेत्र में संभावनओं की झलक मिल सके।

चीन के राजदूत सुन वीडोंग ने 10 मार्च को कहा था कि चीन के प्रधानमंत्री ने व्यस्तता के कारण मार्च में पाकिस्तान दौरे का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वह चीन में चल रहे संसदीय सत्र में हिस्सा लेंगे और चीन के सभी नेताओं को संसदीय सत्र के दौरान देश में मौजूद रहना होता है। इससे पहले सितंबर 2014 में सुरक्षा कारणों से जिनपिंग का पाकिस्तान दौरा रद्द करना पड़ा था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending