Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वाटसन ने आलोचकों को जवाब दे दिया : ब्रेट ली

Published

on

सिडनी, आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली, विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले, हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन, तेज गेंदबाज वहाब रियाज

Loading

सिडनी| आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेलकर हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन ने अपने आलोचकों को सटीक जवाब दे दिया है। वाटसन ने शुक्रवार को खेले गए इस मैच में नाबाद 64 रनों की पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले आस्ट्रेलिया 214 के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती झटकों के कारण दबाव में आ गया था।

ली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज की घातक गेंदबाजी का डट कर सामना करने के लिए भी वाटसन की सराहना की। समाचार पत्र ‘सिडनी मॉर्निग हेराल्ड’ के अनुसार ली ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने आलचोना करने वालों को जवाब दे दिया है। शुक्रवार की उनकी बल्लेबाजी दबाव में खेली गई सबसे अच्छी पारियों में से एक थी। यह गौर करना होगा कि रियाज अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे थे। मैंने लंबे समय बाद पाकिस्तान की ओर से इतनी अच्छी गेंदबाजी देखी।”

ली ने साथ ही कहा कि वाटसन का अनुभव आस्ट्रेलिया को विश्व कप जीतने में बड़ी भूमिका निभा सकता है। ली के अनुसार वाटसन न केवल मैदान में बल्ले और गेंद से जौहर दिखाते हैं बल्कि ड्रेसिंग रूम में भी युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं और अपने अनुभव उनसे साझा करते रहते हैं।

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending