Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हिन्दू संगठन अड़े, आगरा में ओवैसी को बैठक की नहीं मिली अनुमति

Published

on

आगरा,एआईएमआईएम,असदुद्दीन-ओवैसी,विहिप,राजेश-श्रीवास्तव

Loading

आगरा | आल इंडिया मसलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को 29 मार्च को आगरा में बैठक करने की इजाजत नहीं दी गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

आगरा जिला प्रशासन ने यह फैसला खुफिया रपट के आधार पर किया है। रपट में कहा गया था कि हिंदूवादी संगठनों ने घोषणा की है कि कोठी मीना बाजार मैदान में ओवैसी को बैठक नहीं करने दिया जाएगा। इस घोषणा के बाद बैठक की अनुमति देने से मुश्किल पैदा हो सकती है। बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को इस संदर्भ में एक ज्ञापन सौंपदा था, जिसके कारण प्रशासन को यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

जिला प्रशासन के अधिकारी राजेश श्रीवास्तव का हालांकि कहना है कि मौजूदा समय में चल रही अंतिम चरण की परीक्षा के मद्देनजर इजाजत नहीं दी जा सकती। एमआईएमआईएम के जिला प्रमुख इदरिश अहमद ने कहा कि जिला प्रशासन ने बैठक की मंजूरी पर विचार करने के लिए कुछ दिन पहले ही उनके हलफनामे को स्वीकार किया था, लेकिन कुछ संगठनों के दबाव में आकर उसने अपना मन बदल दिया।

नेशनल

CBSE ने जारी किए 12वीं के नतीजे, 87.98 प्रतिशत छात्र हुए पास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। वे छात्र जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा दी हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

इस साल सीबीएसई कक्षा 12 का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.98 प्रतिशत है जो पिछले वर्ष के 87.33% से 0.65 प्रतिशत अधिक है। जारी किए गए परिणाम के अनुसार, 24,000 से अधिक उम्मीदवारों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए और 1.16 लाख से अधिक ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

 यहां देखें वेबसाइट्स की सूची –

cbseresults.nic.in
results.cbse.nic.in
cbse.nic.in
cbse.gov.in
digilocker.gov.in
results.gov.in

ऑफलाइन ऐसे चेक कर सकते हैं नतीजे

ऑफलाइन या फोन के मैसेज सेक्शन से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल के मैसेज सेक्शन में जाएं.
यहां टाइप करें CBSE12 रोल नंबर, डीओबी, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और भेज दें – 7738299899 पर.
इतना करते ही नतीजे आपके फोन में टेक्स्ट मैसेज के रूप में आ जाएंगे.

Continue Reading

Trending