Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

चांद नवाब ने की धाकड़ एंट्री, साइबर स्पेस पर मचा रहे सनसनी

Published

on

Loading

आपको फ़िल्म बजरंगी भाईजान के फेमस पाकिस्तानी रिपोर्टर चांद नवाब याद हैं। जी, वहीं चांद नवाब जिन्होंने फ़िल्म में चार चांद लगा दिया था। दर्शकों ने नवाज़ुद्दीन के उस कैरेक्टर को काफी सराहा था। फ़िल्म का वह कैरेक्टर दरअसल असल में भी मौजूद है।

चांद नवाब नाम से पाकिस्तान में एक रिपोर्टर है और फ़िल्म में उसी रिपोर्टर को ध्यान में रखकर कैरेक्टर का निर्माण किया गया था। आपको बता दें वही चांद  नवाब फिर से लौट आये हैं। इन दिनों उनका एक वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है।

साभार – INTERNET

चांद नवाब एक बार फिर एक पान की दुकान में रिपोर्टिंग करते हुए नजर आये हैं। रिपोर्टिंग करते वक्त वह कई बार लाइनें भूल जाते हैं। वीडियो के दौरान वह पानवाले को कहते हैं कि पीटीसी के दौरान उन्‍हें वह पान थम दे, जिससे पूरा रंग जम सके। लेकिन वह पान देना भूल जाता है। इस वीडियो को देखने के बाद शायद ही अपनी हंसी को रोक पाएं।

बता दें कि पान चबाना कराची की संस्‍कृति का हिस्‍सा है। पान चबाने की आदत यहां ज्‍यादातर उर्दू बोलने वाले मुहाजिरों और बंगाली समुदाय के लोगों में ज्‍यादा देखने को मिलती है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व मुख्‍यमंत्री शहबाज शरीफ था कि वह कराची के पान चबाने के कल्‍चर को बदल कर वहां लाहौर का कल्‍चर ले आएंगे। इस बयान पर कराची में काफी बवाल हो रहा है। इसकी रिपोर्टिंग चांद नवाब ने की थी।

साभार – INTERNET

गौरतलब है कि चांद नवाब एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल के रिपोर्टर हैं और अपनी रिपोर्टिंग के कारण पहले भी सुर्खियां बटोर चुके हैं। इससे पहले रेलवे स्टेशन पर उनके द्वारा की गई रिपोर्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया था।

बता दें कि ये वही चांद नवाब हैं जिनका किरदार भारतीय फिल्म बजरंगी भाईजान में फिल्‍माया गया था, जिसे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने निभाया था।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

कुवैत में संसद भंग, सभी कानून और संविधान के कुछ अनुच्छेद निलंबित

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कुवैत के अमीर शेख मिशाल ने संसद को भंग कर दिया है। अमीर ने शुक्रवार को सरकारी टीवी पर एक संबोधन में इसकी घोषणा की। इसके अलावा अमीर ने देश के सभी कानूनों के साथ संविधान के कुछ अनुच्छेदों को चार साल तक के लिए निलंबित कर दिया है। इस दौरान देश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के सभी पहलुओं का अध्ययन किया जाएगा। सरकारी टीवी के मुताबिक, इस दौरान नेशनल असेंबली की सभी शक्तियां अमीर और देश की कैबिनेट के पास होंगी।

एमीर ने सरकारी टीवी पर दिए अपने संबोधन में संसद भंग करने की घोषणा करते हुए कहा, “कुवैत हाल ही में बुरे वक्त से गुजर रहा है, जिसकी वजह से किंगडम को बचाने और देश के हितों को सुरक्षित करने के लिए कड़े फैसले लेने में झिझक या देरी करने के लिए कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ सालों में देश के कई डिपार्टमेंट्स में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। भ्रष्टाचार की वजह से देश का महौल खराब हो रहा है। अफसोस की बात ये है कि भ्रष्टाचार सुरक्षा और आर्थिक संस्थानों तक फैल गया है। साथ ही अमीर ने न्याय प्रणाली में भ्रष्टाचार होने की बात कही है।

कुवैत पिछले कुछ सालों से घरेलू राजनीतिक विवादों से घिरा रहा है। देश का वेल्फेयर सिस्टम इस संकट का एक प्रमुख मुद्दा रहा है और इसने सरकार को कर्ज लेने से रोका है। इसकी वजह से अपने तेल भंडार से भारी मुनाफे के बावजूद सरकारी खजाने में पब्लिक सेक्टर के कर्मचारियों को वेतन देने के लिए बहुत कम पैसे बचे हैं। कुवैत में भी दूसरे अरब देशों की तरह शेख वाली राजशाही सिस्टम है लेकिन यहां की विधायिका पड़ोसी देशों से ज्यादा पावरफुल मानी जाती है।

Continue Reading

Trending