Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

चालीस से ज्यादा शादियां करने वाले जीवनपर्यंत अधनंगे रहे कांग्रेस के पूर्व सांसद बागुन सुम्ब्रुई नहीं रहे

Published

on

Loading

कांग्रेस के पूर्व सांसद बागुन सुम्ब्रुई (94 वर्ष) का जमशेदपुर में 22 जून को निधन हो गया। वह पांच बार सांसद रह चुके हैं। कांग्रेस पार्टी नेताओं ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। अपने समर्थकों के बीच बागुन बाबू के नाम से प्रसिद्ध थे। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी आधे शरीर पर कपड़ा पहना और आधे शरीर पर कपड़ा नहीं पहनते थे।

बागुन सुम्ब्रुई ने भारतीय राजनीति में एक ऐसे शख्स थे एक नहीं बल्कि पांच बार सांसद, चार बार विधायक और मंत्री रह चुका हो लेकिन चाहे सर्दी, गर्मी या बरसात हो हमेशा खुले बदन रहता और सिर्फ धोती ही पहनकर ससंद भवन और विधानसभा जाते थे। सादा जीवन उच्च विचार को जीवन दर्शन मानकर चलने वाले बागुन सुम्ब्रुई का जन्म 24 फरवरी 1924 को पश्चिम सिंहभूम जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक छोटे से गांव भूता में हुआ था।

बागुन सुम्ब्रुई के बारे में लोगों का कहना था कि उन्होंने 40 से ज्यादा शादियां की थी। स्थानीय लोग कहा करते थे कि बागुन बाबू जितनी बार चुनाव जीत कर आए, उन्होंने उतनी बार शादी कर ली। हालांकि जीते जी उन्होंने कभी इसका खंडन नहीं किया।

झारखंड कांग्रेस के नेताओं के अनुसार, सुम्ब्रुई को दिल का दौरा पड़ने के बाद 40 दिन पहले जमशेदपुर के टाटा मेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका शुक्रवार रात को निधन हुआ। पार्टी नेता ने कहा, “उनका तब से इलाज चल रहा था।”

सुम्ब्रई अविभाजित बिहार में मंत्री और झारखंड विधानसभा में के डिप्टी स्पीकर रह चुके थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुम्ब्रुई के निधन पर दुख जताया।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, “झारखंड के लोगों के लिए सच्चाई, सादगी और विनम्रता केप्रतीक, आदिवासी समाज की आवाज और गांधीजी के विचारों के सच्चे शिष्य बागुन सुम्ब्रुई का निधन पूरे कांग्रेस परिवार के लिए दुख की घड़ी है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के सभी सदस्यों के साथ है। (इनपुट आईएएनएस)

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending