Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

AKTU के वीसी पर विधायक ने लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, 200 करोड़ का है मामला!

Published

on

एकेटीयू

Loading

नई दिल्ली। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) में भ्रष्टाचार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह गंभीर आरोप किसी और पर नहीं बल्कि विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर पर लगे हैं।

भ्रष्टाचार का यह मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया पर सीतापुर के महोली विधायक शशांक त्रिवेदी की चिट्ठी वायरल होने लगी। इस चिट्ठी में एकेटीयू वीसी विनय पाठक पर 200 करोड़ के भ्रष्टाचार और नियुक्तियों में अनियमितताओं के आरोप हैं। इस पूरे मामले में फर्रुखाबाद सदर के विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी की ओर से भी शिकायती पत्र लिखा गया है।

विधायक की चिट्ठी में कहा गया है कि डिप्लोमा इंजीनियर्स के पद पर डिग्री धारकों की तैनाती गलत तरीके से की गई है। विनियमितीकरण में शासनादेश को भी नहीं माना गया है। वीसी ने नियमों को ताक पर रख कर एके सिंह को डिप्टी रजिस्ट्रार बनवाया है। इसके अलावा आरोप है कि कार्यदाई संस्थाओं के अफसरों से मिलकर विनय पाठक कमीशनबाजी कर रहे हैं।

पूरे मामले पर एकेटीयू वीसी प्रो. विनय कुमार पाठक का कहना है कि मामला प्रकाश में आने पर उन्होंने विधायक से बात की। वह 6 दिन से केरल में हैं और अभी तीन तीन तक वहीं रहेंगे। वीसी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि विधायक की तरफ से ऐसा कोई पत्र राज्यपाल को नहीं लिखा गया है।

उत्तर प्रदेश

मोहिनी दुबे हत्याकांड: IAS के ड्राइवर ने भाई और साथी के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके में रिटायर्ड आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी की हत्या के आरोपी तीनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी के साथ पुलिस ने उनके पास से लूटा गया जेवर और नगदी भी बरामद कर ली है। इस पूरी वारदात को देवेंद्र नाथ के ड्राइवर अखिलेश, उसके भाई रवि और एक साथी रंजीत ने अंजाम दिया था।

मंगलवार को पुलिस मोहिनी दुबे हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ने गई थी। तभी आरोपियों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी।
जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। लखनऊ की इंदिरा नगर क्राइम ब्रांच और पुलिस टीम मुठभेड़ में शामिल हुई थी। तीनों आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसबल और सादी वर्दी में पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद रहे। वारदात को रवि व रंजीत ने अंजाम दिया था जबकि अखिलेश देवेंद्रनाथ दुबे को लेकर वापस लौटा था। पुलिस टीम अब से कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा करेगी। हत्यारे वारदात के बाद दोनों नीले रंग की स्कूटी से भागते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे।

बता दें कि इंदिरानगर सेक्टर 20 में शनिवार सुबह सेवानिवृत आईएएस देवेंद्र दुबे के घर में घुसकर बदमाशों ने उनकी पत्नी मोहिनी की हत्या कर दी थी। इसके बाद अलमारी में रखे जेवरात और नकदी लूट ले गए थे। मामले में पुलिस को पहले भी ड्राइवरों पर ही शक था। कई पुख्ता सुबूत इस ओर इशारा कर रहे थे। दोनों चालकों रवि और अखिलेश से सोमवार को पुलिस ने लंबी पूछताछ की थी। दोनों के अलावा और भी कई लोगों से पुलिस ने पूछताछ की थी। सीसीटीवी फुटेज से पता चला था कि बदमाश नीले रंग की स्कूटी से आए थे और उसी से भागे थे। हत्यारों ने अपने परिचित की स्कूटी का इस्तेमाल किया। नंबर प्लेट निकाल दी थी। स्कूटी पुलिस ने बरामद कर ली थी। वहीं, सीसीटीवी से हत्यारों की पहचान भी हो गई थी।

 

Continue Reading

Trending