Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टेलर ने विदाई पारी को बनाया यादगार

Published

on

brendan taylor

Loading

आकलैंड। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कार्यकारी कप्तान ब्रेंडन टेलर ने भारत के साथ ईडन पार्क मैदान पर शनिवार को खेले गए आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल मैच में 138 रनों की शानदार पारी के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अंतिम पारी को यादगार बनाया और साथ ही साथ जिम्बाब्वे की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए। टेलर ने 99 गेंदों पर शतक पूरा किया और फिर 110 गेंदों का सामना कर 15 चौके और पांच छक्के लगाए। 29 साल के टेलर ने जिम्बाब्वे के लिए अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को फिलहाल विराम देते हुए इंग्लिश काउंटी में खेलने का फैसला किया है।

टेलर ने अपने करियर के आठवें शतक के साथ अपनी विदाई का जश्न मनाया। उन्होंने अब तक जिम्बाब्वे के लिए 5258 रन बनाए हैं। वह सबसे सफल बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं जबकि एंडी फ्लावर 6786 और उनके भाई ग्रांट फ्लावर 6571 रनों के साथ सर्वाधिक पहले और दूसेर स्थान पर हैं।

वर्ष 1986 में हरारे में जन्मे टेलर ने अब तक जिम्बाब्वे के लिए 167 एकदिवसीय मैचों में हिस्सा लिया है। उनका सर्वोच्च योग 145 नाबाद रहा है जबकि उनके नाम आठ शतक और 32 अर्धशतक दर्ज हैं। एक पार्ट टाइम विकेटकीपर के तौर पर टेलर ने 98 कैच लपके हैं और 20 स्टम्प किए हैं। वह जिम्बाब्वे के लिए 23 टेस्ट और 21 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं।

खेल-कूद

आउट होने के बाद अंपायर से भिड़े संजू सैमसन, BCCI ने ठोंका जुर्माना

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन आईपीएल 2024 के 56वें मैच में विवादित अंदाज में आउट हुए और फिर अंपायर से बहस करने के कारण बीसीसीआई ने उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना ठोंक दिया।अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया।

डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 221 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 201 रन ही बना सकी।
सैमसन की 46 गेंदों में 86 रनों की बेहतरीन पारी का अंत विवादित रहा। शाई होप ने मुकेश की गेंद पर बाउंड्री रोप के पास सैमसन का एक शानदार कैच लपका। ऐसा लगा कि होप ने गेंद को सफलतापूर्वक पकड़ लिया था और कई रीप्ले को देखकर भी यही लगा, लेकिन एक ऐसा एंगल भी था जिसने कैच को लेकर थोड़ा संदेह पैदा कर दिया। हालांकि, तीसरे अंपायर ने अंततः पहले दो रीप्ले पर भरोसा किया और सैमसन को आउट घोषित कर दिया।

इसके बाद शुरुआत में डगआउट की ओर बढ़ रहे सैमसन रिप्ले देखने के बाद अंपायर के फैसले से असंतुष्ट दिखे और अंपायरों से बहस करने लगे। हालांकि थोड़ी देर बहस करने के बाद संजू को अंपायर का फैसला मानकर पवेलियन जाना पड़ा। अब बीसीसीआई ने सैमसन के इस व्यवहार के लिए जुर्माना ठोक दिया है।

बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 7 मई, 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और सजा को स्वीकार भी कर लिया है। आचार संहिता के लेवल 1 उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है।

Continue Reading

Trending