Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल में धोनी ने बनाया न टूटने वाला रिकार्ड

Published

on

Loading

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2018 में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसका टूटना अब थोड़ा मुश्किल है। अब आप सोच में पड़ गए होगे कि आखिर धोनी ऐसा क्या कर दिया कि अब दूसरे खिलाड़ियों के लिए यह एक मुसीबत बन जाएगी।

आईपीएल 11 में मंगलवार को पहला क्वालीफायर मैच खेला गया। मुंबई के वानखेड़ा स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स का मैच हुआ।

महेंद्र सिंह धोनी ने 18 गेंदों में महज नौ रन बनाए। पर इसके बावजूद धोनी ने एक रिकार्ड बनाया। लीजिए हम आपको बता देते हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद को पहले क्वालीफायर मैच में हराकर रिकार्ड सातवीं बार फाइनल में अपना दर्ज करवा।

चेन्नई सुपर किंग्स ने (22.05.2018) को पहले क्वालीफायर में रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से मात देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में जगह बना ली है। चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 139 रनों पर सीमित कर दिया था और फिर फाफु डु प्लेसिस की संघर्षपूर्ण पारी के दम पर पांच गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 2015 और 2016 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर 2 वर्ष का प्रतिबंध लगा था, इसलिए धोनी को पुणे राइजिंग सुपरजाइंट की तरफ से खेलना पड़ा था। जिसमें 1 साल इन्होंने कप्तानी की तो दूसरे साल इन को कप्तानी से हटा दिया था, साथ ही वर्ष 2017 के आईपीएल में भी धोनी ने पुणे की तरफ से फाइनल खेला था अर्थात अब 11 सीजन में 8वीं बार फाइनल खेलने वाले है।

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending