Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सबसे सस्ते MI मोबाइल: शाओमी कंपनी का वो राज़ जो कंपनी ने छिपाया, हमने बताया

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी से एक अच्छी खबर आ रही है। यदि आप शाओमी फोन का उपयोग कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए अधिक जानकार हो सकती है। आज हम आपको शाओमी फोन के पीछे इतने सस्ते होने के कारण के बारे में बताएंगे।

शाओमी भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांड बन गया है। शाओमी फोन ने पूरी दुनिया में अपना महत्व स्थापित किया है। इसके पीछे मुख्य कारण यह है कि वे उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को इतनी कम कीमत में बेचते हैं कि सब लोग आसानी से खरीद सकते है। यहां हम बताएंगे कि स्मार्टफोन के ये हिस्से इतने सस्ते क्यों हैं?

शाओमी अपने फोन की बॉडी और फोन के बोर्ड का डिजाइन और निर्माण करता है। शाओमी अन्य सभी बड़ी चीजों को अपने आप बनाती है। यह केवल अन्य कंपनियों से रैम और प्रोसेसर खरीदती है। अन्य कंपनियों को बहुत-सी चीजें खरीदनी पड़ती हैं। इकट्ठा करने और प्रचार करने में उनकी कीमत थोड़ा और बढ़ जाती है।

शाओमी पारंपरिक विज्ञापनों पर पैसे खर्च नहीं करती है। उनके पास भौतिक भंडार नहीं हैं क्योंकि इसे बनाए रखने के लिए कर्मचारियों की जरूरत है। यह ई-कॉमर्स के माध्यम से उपभोक्ताओं को सीधे अपने फोन बेचता है। शाओमी अपना ऑनलाइन स्टोर चलाता है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending