Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

महाराष्ट्र में गोमांस पर प्रतिबंध का मुद्दा राज्यसभा में उठा

Published

on

Loading

नई दिल्ली| महाराष्ट्र में गोमांस प्रतिबंधित कर दिए जाने का मुद्दा बुधवार को राज्यसभा में उठाया गया। सदन के कुछ सदस्यों ने कहा कि इससे राष्ट्र की सामाजिक संरचना पर असर पड़ेगा। राज्यसभा में बुधवार को शून्य काल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने गरीबों के प्रोटीन के स्रोत पर प्रतिबंध लगाया है।
ओब्रायन ने कहा ,”महाराष्ट्र में गरीबों के प्रोटीन स्रोत गोमांस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। गोमांस पर प्रतिबंध का असर किसानों पर पड़ेगा, क्योंकि महाराष्ट्र में बकरे के मांस (मटन) का 61 फीसदी अभाव है।”
उन्होंने आगे कहा, “यह एक आर्थिक मुद्दा है, इससे मछली, मटन और चिकन के दाम बढ़ जाएंगे। बीमार और बूढ़े हो चुके पशुओं को नहीं मारा जाएगा और इसका असर किसानों पर पड़ेगा।”
तृणमूल कांग्रेस के नेता ने कहा कि इससे राष्ट्र की सामाजिक संरचना पर भी असर पड़ेगा, क्योंकि यह व्यक्ति की व्यक्तिगत स्वतंत्रता का हनन है।
उन्होंने कहा, “ऐसा करके राष्ट्र की सामाजिक संरचना को बदला जा रहा है। हम एक बहुत बड़े लोकतंत्र में रहते हैं। यह मेरी व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है कि मैं अपने घर क्या खाना चाहता हूं।”
जनता दल (युनाइटेड) के नेता शरद यादव सहित सदन के कुछ अन्य सदस्यों ने ओब्रायन का समर्थन किया, जबकि सत्ता पक्ष के सदस्यों ने इसका विरोध किया।
संसदीय मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह एक संवेदनशील मामला है और इस पर बहस की इजाजत नहीं दी जा सकती।
उन्होंने सभापति से आग्रह किया, “यह एक संवेदनशील मुद्दा है.. इस पर बहस की अनुमति न दी जाए।”
उन्होंने कहा, “हम इसका विरोध करते हैं.. राष्ट्र गौ माता की पूजा करता है।”
Continue Reading

नेशनल

सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- इनके शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

Published

on

Loading

उन्नाव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इतिहास प्रभु श्रीराम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस कहती थी कि प्रभु राम का अस्तित्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ सपा कहती थी कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, यह इनका दोहरा चरित्र है। सपा के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे।

सीम योगी ने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया था। जिस पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप इनके मुकदमे वापस लेने की बात कह रहे हैं और कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजेंगे।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां एक ओर रामलला विराजमान हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर बड़े-बड़े माफिया की ‘राम नाम सत्य’ हो रही है। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनके मेनिफेस्टो में अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की पूरी स्वतंत्रता देने की बात कही गई है। यह जनता को नहीं बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा खान-पान है जो बहुसंख्यक समाज नापसंद करता है। बहुसंख्यक समाज गोमाता की पूजा करता है और वह गोकशी को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Continue Reading

Trending