Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

केरल : मुख्यमंत्री ने जमीन सौदे की सतर्कता जांच की घोषणा की

Published

on

Loading

तिरुवनंतपुरम, 3 अप्रैल (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को एक जमीन सौदे की सतर्कता जांच की घोषणा की। इस सौदे में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की वयनाड जिला इकाई कथित रूप से शामिल कही जा रही है। एक टीवी चैनल के स्टिंग में कथित रूप से भाकपा और भू-माफिया की मिलीभगत को दिखाने के बाद इस जांच की घोषणा की गई। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और भाकपा सत्तारूढ़ वाम सरकार में प्रमुख घटक दल हैं।

विजयन ने राज्य विधानसभा को बताया, यह सरकार भ्रष्टाचार को किसी तरीके से बर्दाश्त नहीं करेगी। इस खास मामले में सरकार ने कुछ गलत नहीं किया है।

उन्होंने कहा, प्रसारित दृश्यों में एक सरकारी अधिकारी को अपने कर्तव्य से हटने वाला दिखाया गया और राजस्व मंत्री ने पहले ही उठाए गए कदमों की जानकारी दे दी है। हम अब इस मामले में सतर्कता जांच की घोषणा कर रहे हैं।

राजस्व मंत्री ई. चंद्रशेखरन, भाकपा के नेता हैं।

इस स्टिंग में खुलासा किया गया है कि एशियानेट टीवी चैनल की टीम एक व्यापारियों का समूह बनकर रिजॉर्ट बनाने के लिए जिले में एक जमीन के टुकड़े की तलाश में है। टीम पहले एक रियल एस्टेट ब्रोकर कुंजू मोहम्मद से मिलती है, जो उन्हें वयनाड के डिप्टी कलेक्टर टी. सोमनाथन और भाकपा के कुछ जिलास्तरीय नेताओं से मिलवाता है। इन नेताओं में वयनाड इकाई के सचिव विजयन चेरुकारा शामिल थे। स्टिंग में दिखाया गया है कि कैसे कुंजू, सोमनाथन और चेरुकारा सरकारी जमीन हड़पने के लिए मिलकर प्रयास करते हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक वी.डी. सतीशन ने कहा कि स्टिंग में वही दिखाया गया जो हम फिल्मों में देखते हैं। कैसे अधिकारी रिश्वत देने वालों का समर्थन करते हुए जमीन के रिकॉर्डो में हेराफेरी करते हैं।

चंद्रशेखरन ने हालांकि सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि जब से उन्होंने मंत्री पद संभाला है, सरकार ने विभिन्न लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करने के प्रयास के खिलाफ 602 मामले दर्ज किए हैं।

वहीं विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने कहा कि मंत्री मुद्दे को महत्वहीन बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

Continue Reading

नेशनल

प्रियंका का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- मेरा भाई 4 हजार किमी पैदल चला, तब आप अपने महल में थे

Published

on

Loading

बनासकांठा। गुजरात के बनासकांठा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी शहंशाह हैं जो महल में रहते हैं लेकिन जनता से कटे हुए हैं। प्रियंका गांधी ने कहा, “वह (पीएम मोदी) मेरे भाई को शहजादा कहते हैं लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि यह शहजादे आपकी (लोगों की) समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर तक चले। उन्होंने मेरे भाइयों और बहनों, किसानों और मजदूरों से मुलाकात की और उनसे पूछा कि हम उनकी समस्याओं का कैसे समाधान कर सकते हैं।”

प्रियंका ने आगे कहा, ‘और एक तरफ आपके शहंशाह..हैं. महलों में निवास करते हैं। आपने कभी टीवी पर उनका चेहरे को देखा है? एकदम साफ सुथरा सफेद कुर्ता, एक दाग नहीं है धूल का। एक बाल इधर से उधर नहीं होता है। वो कैसे समझ पाएंगे कि आपकी मजदूरी, आपकी खेती। किस तरह से समझ पाएंगे कि आप किस दलदल में धंसे हुए हो। महंगाई से आप दबे हुए हैं। हर तरफ महंगाई, मेरी बहनें… मिट्टी का तेल आज कितने का हो चुका है? सब्जी खरीदने जाती हैं तो भाव क्या है उसका… पेट्रोल डीजल का दाम क्या है, किस तरह से गुजारा होता है। खेती के हर सामान पर जीएसटी लग रही है। हर सामान अब महंगा हो गया है। अगर कोई त्योहार होता है, कुछ खरीदना होता है, फीस भरनी पड़ती है, इलाज करना पड़ता है ये मोदी नहीं जान सकते हैं।

​कांग्रेस महा​सचिव प्रियंका गांधी पीएम पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने दस सालों में अधिकार कम करने का काम किया है। पहले के ​पीएम लोगों के बीच गांवों में जाते थे। लोगों की बातें और उनकी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करते थे। गुजरात ने पीएम मोदी को सबकुछ दिया। सत्ता दी. पर अब आप उनको देखते हैं, वह बड़े-बड़े लोगों के साथ दिखाई देते हैं। वे कभी किसानों या गरीबों को के बीच नहीं दिखते हैं। वे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसी भी गरीब के घर नहीं गए।

Continue Reading

Trending