Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आम बजट : ‘अटल नवाचार मिशन’ के लिए 150 करोड़ रुपये

Published

on

अरुण-जेटली,अटल-नवाचार-मिशन,बजट,उद्यमियों,राष्ट्रीय

Loading

नई दिल्ली | केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को ‘अटल नवाचार मिशन’ की घोषणा की और इस मिशन के तहत अनुसंधान एवं विकास के लिए 150 करोड़ रुपये आवंटित किए। यह मिशन नीति आयोग में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए एक मंच का काम करेगा। जेटली ने वित्तवर्ष 2015-16 का बजट पेश करते हुए कहा, “यह मंच विश्वस्तरीय केंद्र का नेटवर्क उपलब्ध कराएगा। इस योजना की शुरुआत के लिए 150 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।”

मंत्री ने कहा कि शिक्षाविद्, उद्यमियों और अनुसंधानकर्ताओं की मदद से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम वाला यह मंच नवाचार, अनुसंधान और विकास की संस्कृति को बढ़ावा देगा। जेटली ने अपने भाषण में कहा कि भारत में नवाचार की संस्कृति, शोध व विकास तथा वैज्ञानिक अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए यह राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित करेगा।

नेशनल

प्रियंका का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- मेरा भाई 4 हजार किमी पैदल चला, तब आप अपने महल में थे

Published

on

Loading

बनासकांठा। गुजरात के बनासकांठा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी शहंशाह हैं जो महल में रहते हैं लेकिन जनता से कटे हुए हैं। प्रियंका गांधी ने कहा, “वह (पीएम मोदी) मेरे भाई को शहजादा कहते हैं लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि यह शहजादे आपकी (लोगों की) समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर तक चले। उन्होंने मेरे भाइयों और बहनों, किसानों और मजदूरों से मुलाकात की और उनसे पूछा कि हम उनकी समस्याओं का कैसे समाधान कर सकते हैं।”

प्रियंका ने आगे कहा, ‘और एक तरफ आपके शहंशाह..हैं. महलों में निवास करते हैं। आपने कभी टीवी पर उनका चेहरे को देखा है? एकदम साफ सुथरा सफेद कुर्ता, एक दाग नहीं है धूल का। एक बाल इधर से उधर नहीं होता है। वो कैसे समझ पाएंगे कि आपकी मजदूरी, आपकी खेती। किस तरह से समझ पाएंगे कि आप किस दलदल में धंसे हुए हो। महंगाई से आप दबे हुए हैं। हर तरफ महंगाई, मेरी बहनें… मिट्टी का तेल आज कितने का हो चुका है? सब्जी खरीदने जाती हैं तो भाव क्या है उसका… पेट्रोल डीजल का दाम क्या है, किस तरह से गुजारा होता है। खेती के हर सामान पर जीएसटी लग रही है। हर सामान अब महंगा हो गया है। अगर कोई त्योहार होता है, कुछ खरीदना होता है, फीस भरनी पड़ती है, इलाज करना पड़ता है ये मोदी नहीं जान सकते हैं।

​कांग्रेस महा​सचिव प्रियंका गांधी पीएम पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने दस सालों में अधिकार कम करने का काम किया है। पहले के ​पीएम लोगों के बीच गांवों में जाते थे। लोगों की बातें और उनकी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करते थे। गुजरात ने पीएम मोदी को सबकुछ दिया। सत्ता दी. पर अब आप उनको देखते हैं, वह बड़े-बड़े लोगों के साथ दिखाई देते हैं। वे कभी किसानों या गरीबों को के बीच नहीं दिखते हैं। वे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसी भी गरीब के घर नहीं गए।

Continue Reading

Trending