Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

बजट पेश होते ही सेंसेक्स लुढ़का

Published

on

Sensex-increase

Loading

मुंबई। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा लोकसभा में आम बजट 2015-16 पेश किए जाने के बाद शेयर बाजारों में दोपहर के कारोबार में गिरावट देखी गई।

जेटली के बजट भाषण के दौरान हालांकि प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी तेजी और गिरावट की सीमा में बार-बार प्रवेश करते रहे, लेकिन बजट भाषण पूरा होते ही इनमें गिरावट की स्थिति आ गई।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स अपराह्न् 1.25 बजे 274.06 अंकों की गिरावट के साथ 28,946.06 पर कारोबार करते देखा गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी लगभग इसी समय 70.70 अंकों की गिरावट के साथ 8,773.90 पर कारोबार करते देखा गया।

बिजनेस

अमूल के बाद मदर देरी ने बढ़ाए दूध के दाम, जानें नई कीमत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध के दाम बढ़ा दिये हैं। कंपनी ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर बाजार में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। नई कीमतें आज से यानी 3 जून 2024 से से दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ अन्य बाजारों में लागू हो गई हैं। बीते दिन रविवार को अमूल ने दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

एक बयान में मदर डेयरी ने कहा, ‘हमारे लिक्विड दूध की कीमतों में 3 जून 2024 से सभी ऑपरेटिंग मार्केट्स में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर रहे हैं।’ कंपनी का कहना है कि उसने उत्पादन लागत में हुई बढ़ोतरी की भरपाई करने के लिए ग्राहकों के लिये कीमतों को बढ़ाया है। मदर डेयरी इस समय दिल्ली एनसीआर में 35 लाख लीटर ताजा दूध प्रति दिन बेचती है। कंपनी ने कहा कि उसने पिछली बार फरवरी 2023 में लिक्विड दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

अब दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध 68 रुपये प्रति लीटर का हो गया है। जबकि टोंड दूध 56 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। वहीं, डबल टोंड दूध 50 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। भैंस का दूध अब बढ़कर 72 रुपये लीटर हो गया है। वहीं, गाय का दूध 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसके अलावा टोकन मिल्क 54 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है।

Continue Reading

Trending