Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तेजप्रताप की शादी में शरीक होने दिल्ली जाएंगे मंत्री-विधायक

Published

on

उत्तर-प्रदेश,सपा,मुलायम-सिंह-यादव,तेज-प्रताप-यादव,राजद,राजलक्ष्मी,विधानसभा,मुख्यमंत्री,अखिलेश-यादव,दिल्ली

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पोते और मैनपुरी से सांसद तेज प्रताप यादव की शादी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव की बेटी राजलक्ष्मी के साथ गुरुवार को हो रही है। मुलायम के कुनबे के अलावा उप्र सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री और विधायक दिल्ली में आयोजित विवाह समारोह में शामिल होंगे।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कार्यवाही दो मार्च और विधान परिषद की कार्यवाही आठ मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है। अब विधानसभा की कार्यवाही तीन मार्च से शुरू होगी, जबकि विधान परिषद की कार्यवाही नौ मार्च से शुरू होगी। इससे पहले बुधवार की कार्यवाही के दौरान सदन में विपक्ष ने गन्ना किसानों के मुद्दे को लेकर विधानसभा में हंगामा किया था। कार्यमंत्रणा समिति की सिफारिशों को विधानसभा ने सर्वसम्मति से मंजूर कर लिया है, जिसके बाद यह तय हुआ है कि 26 फरवरी से दो मार्च तक सदन की बैठक नहीं होगी। तीन फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण का अंतिम दिन होगा। इसी दिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सदन में धन्यवाद प्रस्ताव भी रखेंगे।

चार मार्च को सदन में बजट पर चर्चा शुरू होगी। इस बीच होली का त्योहार पड़ने की वजह से पांच मार्च से आठ मार्च तक अवकाश रहेगा और सदन में कार्यवाही नहीं होगी। वहीं, बुधवार को हुए हंगामे के बाद विधान परिषद को भी आठ मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विधानपरिषद की बैठक अब नौ मार्च को होगी। गौरतलब है कि 26 फरवरी को मुलायम के पोते तेज प्रताप की शादी है, जिसमें शरीक होने के लिए पूरी कैबिनेट के साथ-साथ विधायक और अन्य दलों के लोग, जिन्हें मुलायम ने न्यौता दिया है, दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending