Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईपीएल में लगी इस खिलाड़ी की लॉटरी, जानें कौन हैं ये खिलाड़ी, क्यों मिली इतनी महंगी कीमत

Published

on

Loading

बेंगलुरू। भारत के युवा तेज गेंदबाद जयदेव उनादकट इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें यहां रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा। उनादकट को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से कड़ी टक्कर मिली।

jaydev unadkat के लिए इमेज परिणाम

आईपीएल से मिली जानकारी के अनुसार जयदेव उनादकट एक ऐसे गेंदबाज है जो बेहद अनुशासन में रहकर गेंदबाजी करते है। बाएं हाथ का यह गेंदबाज जयदेव उनादकट की खास बात यह है कि वह गेंद को स्विंग कराने में महारथ हासिल कर चुका है। 26 वर्ष के जयदेव ने अब तक भारत के लिए एक टेस्ट, सात वनडे और चार टी-20 मैच खेल चुके हैं।

jaydev unadkat के लिए इमेज परिणाम

टेस्ट में उनका प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है और केवल वह विकेट नहीं मिला जबकि वन डे में उन्होंने आठ विकेट चटकाये जबकि टी-20 में चार विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं। स्विंग की बात होती है तो भारतीय गेंदबाजों में इरफान पठान का नाम सबसे पहला आता है लेकिन उनका प्रदर्शन अब पहले जैसे नहीं रहा है अब वह टीम से गायब भी है। वहीं जहीर और नेहरा ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। ऐसे में आईपीएल में उनकों शानदार कीमत मिल गई है।

jaydev unadkat के लिए इमेज परिणाम

मनीष पांडे और लोकेश राहुल शनिवार को हुई नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे।

jaydev unadkat के लिए इमेज परिणाम

दोनों को 11 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद जबकि राहुल को पंजाब ने खरीदा। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें 12.5 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending