Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अच्छा दोस्त खो दिया : कमल हासन

Published

on

Loading

चेन्नई| तमिल फिल्म निर्देशक आर. सी. शक्ति की फिल्म से बतौर मुख्य अभिनेता अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता-फिल्मकार कमल हासन ने सोमवार को शक्ति के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उन्होंने एक अच्छा दोस्त खो दिया है। हासन ने कहा कि हर किसी के पास शक्ति जैसा एक अच्छा दोस्त होना चाहिए।
तमिल फिल्म निर्देशक आर. सी. शक्ति – मुख्य अभिनेता – अभिनेता-फिल्मकार कमल हासन-संवाददाताओं-मुख्य अभिनेता लांच
शक्ति ने यहां सोमवार को वृद्धावस्था में होने वाली स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के बाद एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 75 साल के थे।

हासन ने यहां संवाददाताओं को बताया, “वह मेरे परिवार का हिस्सा थे। मैंने एक अच्छा दोस्त खो दिया है। यह रिश्ता दोस्ती के रूप में शुरू हुआ और एक पारिवरिक रिश्ता बन गया। मैं कहूंगा कि कोई उन जैसा दोस्त नहीं पा सकता। मेरी दुआ है कि हर किसी के पास एक ऐसा दोस्त होना चाहिए।”

शक्ति ने 1972 में हासन को तमिल फिल्म ‘उनारचिगल’ से बतौर मुख्य अभिनेता लांच किया। हासन ने कहा कि शक्ति उनके सबसे बड़े मुरीद और उनके भाई थे।

शक्ति को ‘मनिधारिल इथनै निरंगाला’, ‘धर्म युद्धम’ और ‘अम्मा पिल्लई’ सरीखी चर्चित फिल्मों के लिए जाना जाता है।

शक्ति के निर्देशन की आखिरी फिल्म तमिल फिल्म ‘पथिनी पेन्ना’ (1993) थी। इसे राज्य की ओर से सर्वश्रेष्ठ फिल्म व सर्वश्रेष्ठ संवाद लेखक के दो पुरस्कार मिले।

अपने एक दशक से लंबे करियर में शक्ति ने 17 फिल्मों का निर्देशन किया।

Continue Reading

मुख्य समाचार

नीट पेपर लीक: सुप्रीम कोर्ट ने NTA और केंद्र को जारी किया नोटिस, 8 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नीट पेपर लीक मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिकाओं पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) और केंद्र से नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “अगर किसी की ओर से 0.001% लापरवाही है तो उससे पूरी तरह निपटा जाना चाहिए।” इस मामले में सुप्रीम कोर्ट अब 8 जुलाई को अगली सुनवाई करेगा।

बता दें कि एमबीबीएस समेत तमाम मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए कराई जाने वाली नीट परीक्षा में धांधली के आरोप लगने के बाद देशभर में हंगामा मचा हुआ है। इस परीक्षा में इस बार 78 अभर्थियों को 720 में से 720 नंबर मिलने के बाद कथित धांधली का सामना सामने आया था।

इसके बाद से ही तमाम अभ्यर्थियों ने इस संबंध में जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिताएं दाखिल की हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट इससे पहले भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। अब सुप्रीम कोर्ट नीट परीक्षा के मामले में दोबारा से नोटिस जारी किया है। हालांकि मेडिकल कोर्स में एडमिशन लेने के लिए शीर्ष कोर्ट ने काउंसलिंग पर रोक नहीं लगाई गई है।

उधर नीट परीक्षा लीक मामले में बिहार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक ने पेपल लीक होने की बात कही। उसने कहा कि अभ्यर्थियों से 30 से 40 लख रुपये लिए गए हैं। वहीं परीक्षा से ठीक एक दिन पहले अभ्यर्थियों को पश्न पत्र और उसके जवाब रटवाए गए थे। वही सवाल 5 मई को हुई नीट की परीक्षा में पूछे गए थे।

Continue Reading

Trending