Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कोदियेरी केरल माकपा के नए सचिव बने

Published

on

मार्क्‍सवादी-कम्युनिस्ट-पार्टी,कोदियेरी-बालकृष्णन,सचिव,प्रतिनिधिमंडल,अच्युतानंदन,शामिल

Loading

अलाप्पुज्हा (केरल) | मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ पोलित ब्यूरो सदस्य कोदियेरी बालकृष्णन को सोमवार को पार्टी की केरल इकाई का नया सचिव नियुक्त किया गया है। वह पिनरायी विजयन की जगह लेंगे। सर्वसम्मति से चुने जाने के बाद बालकृष्णन ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी की राज्य इकाई के 21वें सम्मेलन में 88 सदस्यीय राज्य कमेटी का भी गठन किया गया है।

नए राज्य सचिव ने कहा, “चयन बिना किसी मतभेद के सर्वसम्मति से किया गया। सम्मेलन में 175 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का भी चयन किया गया जो अप्रैल में विशाखापटनम में होने वाले पार्टी के अगले सम्मेलन में केरल का प्रतिनिधित्व करेंगे।” 61 वर्षीय बालकृष्णन पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत एक छात्र कार्यकर्ता के रूप में की थी। कन्नूर जिले के तेल्लिचेरी से पांच बार विधायक चुने गए बालकृष्णन को हमेशा मुस्कुराते रहने वाले नेता के रूप में जाना जाता है। वह जल्द ही किसी के भी साथ घुल-मिल जाते हैं। 88 सदस्यों वाली राज्य समिति में 15 नए चेहरों को जगह मिली है और उनमें से ज्यादातर मध्यम और युवा आयु वर्ग के लोग हैं।

बालकृष्णन से जब पार्टी की बैठक में अच्युतानंदन के शामिल होने के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “अच्युतानंदन को पार्टी की बैठक में शामिल होना चाहिए था और वह बैठक में अपनी शिकायतों को रख सकते थे। चूंकि वह पहले से ही केंद्रीय समिति के सदस्य हैं, इसलिए वह कभी भी राज्य समिति की बैठकों में भाग ले सकते हैं। हालांकि आज उनका राज्य समिति में चयन नहीं हुआ।” उन्होंने कहा कि अच्युतानंदन द्वारा उठाए गए मामले की जांच पोलित ब्यूरो करेगा। माकपा में वह एक ऐसे नेता हैं जिन पर सबसे अधिक ध्यान दिया गया। अच्युतानंदन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा था कि वह सोमवार को होने वाली पार्टी की बैठक में शामिल नहीं होंगे।

प्रादेशिक

पुणे कार हादसा: नाबालिग का दादा गिरफ्तार, ड्राइवर को बंधक बनाने का है आरोप

Published

on

Loading

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे पोर्शे कार से दो लोगों को कुचलकर मार देने वाले नाबालिग के दादा सुरेंद्र अग्रवाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दादा पर आरोप है कि उन्होंने परिवार के ड्राइवर को बंधक बनाकर उसे झूठा बयान देने की लिए मजबूर किया था। अभी तक नाबालिग आरोपी के बिल्डर पिता का दावा था कि हादसे वाले दिन बेटा नहीं, बल्कि ड्राइवर गाड़ी चला रहा था, लेकिन अब ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि दादा सुरेंद्र अग्रवाल उस पर झूठे बयान दर्ज करवाने के लिए दबाव डाला था।

पुलिस के मुताबिक, ड्राइवर ने सुरेंद्र अग्रवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि उसके साथ मारपीट की गई, बंधक बनाया गया और पुलिस के सामने झूठे बयान दर्ज करवाने के लिए कहा। यरवदा पुलिस ने नाबालिग के दादा और पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 365 (किसी व्यक्ति को गुप्त रूप से और गलत तरीके से कैद करने के इरादे से अपहरण करना) और 368 (गलत तरीके से छिपाना या कैद में रखना) के तहत एक केस दर्ज किया है।

दुर्घटना के बाद नाबालिग के दादा और पिता ने कथित तौर पर ड्राइवर का फोन ले लिया, उसे 19 मई से 20 मई तक अपने बंगले के परिसर में अपने घर में कैद में रखा। हालांकि, ड्राइवर को उसकी पत्नी ने छुड़ा लिया। बता दें कि रविवार तड़के शहर के कल्याणी नगर इलाके में एक पोर्श कार से कथित तौर पर किशोर ने दो मोटरसाइकिल सवार सॉफ्टवेयर इंजीनियरों की हत्या कर दी। पुणे की एक स्थानीय अदालत ने शुक्रवार को किशोरी के पिता सहित मामले में गिरफ्तार छह आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। किशोरी पांच जून तक बाल सुधार गृह में रहेगा।

Continue Reading

Trending