Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भारत, इटली व्यापार 8.8 अरब डॉलर से अधिक हो सकता है : मोदी

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)| भारत और इटली के बीच मजबूत संबंधों की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार को 8.8 अरब डॉलर से अधिक होने की संभावना है। मोदी ने भारत की यात्रा पर आए अपने इतावली समकक्ष पाओलो जेंटिलोनी के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, भारत और इटली के बीच बहुत अच्छा संबंध है। हमारे बीच मजबूत वाणिज्यिक सहयोग रहा है। भारत और इटली में अपने द्विपक्षीय व्यापार को 8.8 अरब डॉलर से आगे बढ़ाने की क्षमता है।

मोदी ने कहा कि दोनों देशों ने कई क्षेत्रों में समझौता किया है, जिसमें खाद्य प्रसंस्करण, अवसंरचना और पर्यटन प्रमुख रूप से शामिल हैं, जहां दोनों देश सहयोग को मजबूत कर सकते हैं तथा उनकी अर्थव्यवस्थाओं में योगदान दे सकते हैं।

मोदी ने यह भी कहा कि दोनों ही देश आतंकवाद और साइबर अपराध से निपटने के लिए बचनबद्ध हैं।

Continue Reading

नेशनल

एग्जिट पोल से पहले कांग्रेस का बहुत बड़ा फैसला, अमित शाह ने कसा तंज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज होने वाले Exit poll के डिबेट से खुद को बाहर रखने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस टीवी पर एग्जिट पोल की बहस में हिस्सा नहीं लेगी क्योंकि वह इन अटकलों, अनुमानों और कयासों में शामिल नहीं होना चाहती। वहीं कांग्रेस के इस फैसले पर अमित शाह ने तंज किया है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का ये फैसला साबित करता है कि उन्होंने परिणाम आने से पहले ही अपनी हार मान ली है।

ग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने एक बयान में कहा कि जब से उन्होंने कांग्रेस के मामलों में अहम भूमिका निभानी शुरू की है, तब से कांग्रेस ‘डिनायल मोड’ में है। बता दें कि आज शाम वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे आने लगेंगे।

कांग्रेस पर निशाना साधते हए शाह ने कहा, ‘कांग्रेस ने यह सोच कर चुनाव प्रचार किया कि उसे बहुमत मिलने वाला है लेकिन अब उसे वास्तविकता का एहसास हो गया है और वह जानती है कि कल चुनाव के बाद प्रसारित होने वाले एग्जिट पोल में उसे करारी हार का सामना करना पड़ेगा।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास मीडिया के सवालों का जवाब देने का साहस नहीं है इसलिए वह एग्जिट पोल की पूरी प्रक्रिया को खारिज कर रही है और दावा कर रही है कि इसका कोई मतलब नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को नकारना नहीं चाहिए और इसके बजाय आत्मचिंतन करना चाहिए। अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब न्यायिक निर्णय और चुनाव परिणाम उसके पक्ष में नहीं आते हैं तो वह सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग पर आक्षेप लगाती है।

Continue Reading

Trending