Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

महाराष्ट्र : वैलेंटाइन्स डे पर विद्यालयों में मनाया जाये मातृ दिवस

Published

on

महाराष्ट्र,सतारा,अधिकारियों,कॉलेजों,वैलेंटाइन्स,मातृ-दिवस,कविताओं,अकादमिक,विवाद,प्राथमिक,शिक्षण,हमब्रन-वसार-आले-चात-ती-जवा-गई,यादगार

Loading

सतारा (महाराष्ट्र) | महाराष्ट्र के सतारा जिले में शिक्षा अधिकारियों ने सभी स्कूलों और कॉलेजों में शनिवार को वैलेंटाइन्स डे को मातृ दिवस के रूप में मनाने के निर्देश जारी किए हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि सभी स्कूलों में शनिवार को कार्यक्रम आयोजित कर माताओं को समर्पित गीतों और कविताओं के पाठ करने के निर्देश दिए गए हैं।
आदेश की प्रति कहा गया है कि सभी स्कूलों और कॉलेजों में वैलेंटाइन्स को मातृत्व दिवस के रूप में मनाया जाए। इस निर्देश से अकादमिक महकमे में विवाद पैदा हो गया है। यह आदेश पत्र 11 फरवरी को सैकड़ों सार्वजनिक और निजी प्राथमिक विद्यालयों को और जिले भर के 25 कॉलेजों को भेजा गया है और कहा गया है कि वैलेंटाइन्स डे को माताओं के नाम समर्पित किया जाए।

जिले के सभी शिक्षण संस्थानों को यह निर्देश भी दिए गए हैं कि विद्यार्थियों से मां को समर्पित लोकप्रिय कविता ‘हमब्रन वसार आले चात-ती जवा गई..’ का पाठ करवाया जाए। स्कूल, कॉलेजों को वैलेंटाइन्स डे को मातृ दिवस के रूप में मनाने के इस नए चलन को यादगार बनाने के लिए समारोह की तस्वीरें खींचकर जिला शिक्षा अधिकारी के पास जमा कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending