Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पेशावर स्कूल हमला : अधिकांश आतंकवादी मारे गए या गिफ्तार

Published

on

पाकिस्तान,पेशावर,आर्मी-पब्लिक,तालिबान,अधिकांश,आतंकवादियों,अफगानिस्तान,गिरफ्तार,सीमावर्ती,मुल्ला-फजलुल्ला,आत्मघाती

Loading

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के पेशावर शहर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में 16 दिसंबर को पाकिस्तानी तालिबान के आतंकवादियों ने हमला किया था, जिसमें 140 स्कूली बच्चों सहित 150 लोगों की मौत हो गई थी। हमला करने में शामिल अधिकांश आतंकवादियों को मार गिराया गया है या उनकी गिरफ्तारी हुई है। यह बात पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को कही।

उन्होंने यह हमला उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के जवाब में किया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सेना के प्रवक्ता असिम बाजवा ने प्रेस सम्मेलन के दौरान कहा कि 27 आतंकवादी हमले की योजना और इसे पूरा करने में शामिल थे। इनमें से नौ को मार गिराया गया है।

उन्होंने बताया कि छह आतंकवादियों को पाकिस्तान और छह को अफगानिस्तान में गिरफ्तार किया गया है और जबकि अन्य की तलाश जारी है। पकड़े गए आतंकवादियों ने खुलासा किया है कि वे अन्य हमलों में भी शामिल रहे हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के साथ सुरक्षा के बढ़ते सहयोग के मद्देनजर वहां के प्रशासन से अनुरोध किया है कि वे हमले में शामिल रहे आतंकवादियों को पाकिस्तान को सौंप दें। बाजवा ने कहा, “हम हमारी खुफिया जानकारी पर अफगानिस्तान सरकार द्वारा आतंकवादियों को गिरफ्तार करने करने के आभारी हैं। मुझे उम्मीद है कि अफगानिस्तान सरकार उनका प्रत्यर्पण कर देगी।”

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि स्कूल पर हमले की योजना पाकिस्तान-अफगानिस्तान के सीमावर्ती इलाके में बनाई गई थी। बाजवा ने कहा कि हमले के पीछे शामिल तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान प्रमुख मुल्ला फजलुल्ला और अन्य मुख्य साजिशकर्ता उमर अमीर अभी भी अफगानिस्तान में है। उन्होंने कहा, लेकिन पाकिस्तान और अफगानिस्तान लगातार खुफिया जानकारियां साझा कर रहे हैं और उन्हें जल्द गिरफ्तार या मार गिराया जाएगा। बाजवा ने बताया कि हमला फजलुल्ला के निर्देश पर किए गए थे। उसने हमले के लिए छह आत्मघाती हमलावरों को चुना था। 17 दिसंबर को पाकिस्तान सरकार ने आतंकवाद संबंधित मामले में फांसी पर लगी रोक हटा दी थी, जिसके बाद से अब तक इन मामलों में दोषी ठहराए गए कई आतंकवादियों को फांसी दी जा चुकी है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending