Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एचआईएल : अपने गृह मैदान पर दिल्ली से भिड़ेगा मुंबई

Published

on

HIL, hockey india league

Loading

मुंबई| हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के मौजूदा संस्करण में शुरुआती तीन मैचों के बाद आखिरी मैच में अपने घरेलू मैदान पर दबंग मुंबई को 3-1 से हराने के बाद उत्साह में लौट आई मौजूदा चैम्पियन दिल्ली वेवराइडर्स अब गुरुवार को मुंबई की टीम को उनके घरेलू मैदान महिंद्रा हॉकी स्टेडियम में चुनौती देगी। दिल्ली के घरेलू मैदान पर मैच गंवाने के बाद अब मुंबई की निगाह अपने घरेलू दर्शकों के सामने टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने पर रहेगी और वह पिछली हार का बदला भी लेना चाहेगी।

दिल्ली के लिए अच्छी बात यह भी है कि टीम के नियमित कप्तान सरदार सिंह एक मैच के लिए लगे निलंबन के बाद यहां वापसी करेंगे। वहीं, लीग में अब तक तीन गोल कर चुके आकाशदीप बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं।

नजरें दक्षिण अफ्रीका के गोलकीपर रेसी पीटर्स पर भी होंगी, जिनके कुछ बेहतरीन बचाव ने भी दिल्ली को विजयी बनाने में अहम भूमिका निभाई।

दूसरी ओर मुंबई की कोशिश यहां लीग की अपनी पहली जीत की होगी। टीम के कोच वालेंटिन एल्टेंबर्ग को भी अपने खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मुंबई ने अंकतालिका में शीर्ष पर मौजूद पंजाब वारियर्स और रांची रेज के खिलाफ ड्रा खेलते हुए टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह अपनी क्षमताओं का पूरा फायदा उठाने में अब तक नाकाम ही रही है।

पंजाब के खिलाफ दो शानदार फील्ड गोल करने वाले चिंगलेनसाना और टूर्नामेंट में एक गोल कर चुके टॉम बून से मुंबई के प्रशंसकों को कुछ और अच्छे शॉट की उम्मीद रहेगी।

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending