Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पहले वनडे में कुलदीप, युजवेंद्र को मिल सकता है मौका : कोहली

Published

on

Loading

दाम्बुला (श्रीलंका), 19 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल मैदान पर उतर सकते हैं। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले यह बयान दिया।

वनडे सीरीज में स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल, कुलदीप और युजवेंद्र कप्तान कोहली के लिए मध्यम गति के गेंदबाजों के विकल्प के तौर पर मौजूद होंगे।

कोहली ने कहा, मैं केवल दो खिलाड़ियों को मैदान पर गेंदबाजी के लिए उतरते देख रहा हूं। अब ये दो गेंदबाज कौन होंगे, यह टीम की स्थिति पर निर्भर करता है। हालांकि, आप जानते हैं कि टीम में स्पिन गेंदबाज के होने से हमेशा आपको फायदा मिलता है।

कोहली ने कहा कि टीम अपने तीन नियमित तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी। इसमें हार्दिक पांड्या का नाम भी शामिल है।

कोहली ने कहा, मैं पिच पर तीन स्पिन गेंदबाजों की जरूरत महसूस नहीं करता। हमें इस पिच पर तीन तेज गेंदबाजों की जरूरत है। ऐसे में पांड्या हमारे लिए वह तीसरे तेज गेंदबाज हैं। उन्हें सात से आठ ओवरों में गेंदबाजी का मौका देना अच्छा और पर्याप्त होगा।

कोहली ने जहां एक ओर वनडे क्रिकेट में 261 रन बनाने वाले बल्लेबाज मनीष पांडे की तारीफ की, वहीं इस बात की ओर भी इशारा किया कि मनीष के साथ-साथ केदार जाधव और लोकेश राहुल को अंतिम-11 में अपनी जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending