Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की मेजबानी चाहता है केन्या

Published

on

Loading

नैरोबी, 16 अगस्त (आईएएनएस)| अंडर-18 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के सफल आयोजन के बाद बढ़ी उम्मीद के दम पर केन्या 2023 में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की मेजबानी के लिए दावेदारी पेश करेगा। केन्या के एथलेटिक्स संघ के अधिकारियों ने इसकी घोषणा की।

इस साल जुलाई में नैरोबी में अंडर-18 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन हुआ था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, केन्याई एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष जेक्सन तुवेई ने कहा कि उनके देश का लक्ष्य अब बड़ अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का आयोजन करना है।

तुवेई ने एक समारोह में कहा, केन्या अब बड़ी लीग के साथ शामिल हो गया है। अब हम अपने स्तर को बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं।

तुवेई ने कहा कि 2019 के एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के आयोजन की जिम्मेदारी पहले से ही दोहा को मिल चुकी है और 2021 में इस चैम्पियनशिप का आयोजन अमेरिका में होगा। इस कारण उनकी देश 2023 के संस्करण के लिए दावेदारी पेश करेगा।

अध्यक्ष ने हालांकि, यह भी कहा कि उनका देश पहले अंडर-20 विश्व चैम्पियशिप के आयोजन के लिए दावेदारी पेश करेगा।

तुवेई ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स संघ ने नैरोबी के काम की सराहनी की है और वह एक बार फिर केन्या के साथ मिलकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन करना चाहता है।

Continue Reading

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending