Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑल इंडिया जूडो चैंपियनशिप में दिल्ली का दबदबा

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 16 अगस्त (आईएएनएस)| दिल्ली के जूनियर जूडो खिलाड़ियों (लड़कों और लड़कियों) ने मंगलवार देर रात बवाना के राजावी गांधी स्टेडियम में संपंन हुई तीन दिवसीय सब-जूनियर और जूनियर ऑल इंडिया इंविटेशनल जूडो चैंपियनशिप (लड़कों और लड़कियों) में दमदार प्रदर्शन दिया। यह चैंपियनशिप पहली बार आयोजित की जा रही है। इसके सभी मैच शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए। इस चैंपियनशिप में देश के लगभग सभी राज्यों से 1600 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

दिल्ली के लड़कों ने अपने-अपने भार वर्ग में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक में से कोई न कोई पदक जीता लेकिन 66 किलोग्राम में शुरूआती तीनों पदक जीते। हालांकि, कांस्य पदक पटियाला के लखविंदर से साझा करना पड़ा।

इस प्रतियोगिता में दिल्ली की लड़कियों ने भी ऐसा ही प्रदर्शन दिया, लेकिन 70 और 70 से अधिक किलोग्राम में तीनों पदक अपने नाम किए। जूडो में कांस्य पदक तीसरे और चौथे स्थान को दिया जाता है।

लड़कों के अन्य मुकाबलों में 81 किलोग्राम में हरियाणा के ललित और आकाश को स्वर्ण और रजत, जबकि दिल्ली के अभिनव और विपुल को कांस्य पदक मिला। 73 किलोग्राम में दिल्ली के अभिषेक सिंह को स्वर्ण और निशांत को रजत पदक मिला, जबकि एसबीएस के मनिंदर व हरियाणा के सुनील खत्री को कांस्य पदक जीता।

इसके अलावा, 66 किलोग्राम में दिल्ली के लोकेश्वर और अजय डबास को स्वर्ण और रजत मिला। वहीं दिल्ली के जयवीर को और पटियाला के लखविंदर सिंह को कांस्य हासिल हुआ। 60 किलोग्राम में दिल्ली के ही राजा और शुभम को क्रमश: स्वर्ण व रजत, जबकि हरियाणा के मनीष और राहुल को कांस्य पदक हासिल हुआ।

दिल्ली के पुनीत, बबलू को 55 किलोग्राम में स्वर्ण और रजत मिला, जबकि पटियाला के अभिजीत और पंजाब के मौंटी तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक जीतने में सफल रहे। 50 किलोग्राम में एसबीएस के आर्यन को स्वर्ण, डी.डी पालम के विवेक बिष्ट को रजत और बीजीएन के केशव टोकस व पालम के मयंक को कांस्य पदक हासिल हुआ।

दूसरी तरफ लड़कियों के अन्य मुकाबलों में 63 किलोग्राम में दिल्ली की रीतिका को स्वर्ण, दिल्ली की कंचन को रजत और राजस्थान की अनिता व दिल्ली की सिमरण को कांस्य पदक मिला। 70 किलोग्राम में दिल्ली ज्योति टोकस, रेखा, साक्षी और गीताजंली को क्रमश: स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक हासिल हुआ। प्लस 70 किलोग्राम में दिल्ली की लड़कियों ने तीनों पदक अपने नाम किए। तुलिका को स्वर्ण, शालू को रजत, यशा और सांध्या को कांस्य पदक हासिल हुआ।

टूर्नामेंट के आखिरी दिन भारतीय जूडो संघ के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, तकनीकि अध्यक्ष अनिल कुमार, आइटीबीपी के मुख्य जूडो कोच अनिल कुमारए इंदिरा गांधी भौतिक और शिक्षा महाविद्यालय के प्रधानाचार्य धंजय सिंह, जूडो कोच सुभाष और सिलकराम मौजूद रहे।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending