Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : विदर्भ ने दिल्ली को पारी से हराया

Published

on

Loading

नागपुर| विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी (2014-15) ग्रुप-बी के मुकाबले में शनिवार को विदर्भ ने दिल्ली को पारी और 93 रनों से हरा दिया। इस सत्र में दिल्ली की यह पहली हार है। दूसरे दिन के आठ विकेट पर 133 रनों से आगे खेलने उतरे दिल्ली के आखिरी दो विकेट पहली पारी में 21 रन और जोड़ सके। विरेंद्र सहवाग 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इसके बाद फॉलोऑन के तहत दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरे दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन दूसरी पारी में भी निराशाजनक रहा और पूरी टीम केवल 34 ओवरों में 123 रन बना सकी। सहवाग ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 41 रनों का योगदान दिया।

विदर्भ की ओर से दूसरी पारी में श्रीकांत वाघ और राकेश धुर्व ने तीन-तीन सफलताएं हासिल की। दोनों गेदबाजों ने पहली पारी में भी क्रमश: पांच और चार विकेट चटकाए थे। फैज फजल और अक्षय वाखारे ने दो-दो विकेट हासिल किए।

गौरतलब है कि इससे पूर्व गणेश सतीश (163) की शानदार पारी की बदौलत विदर्भ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 370 रन बनाए थे।

दिल्ली के सात मैंचों कुल चार जीत के साथ 31 अंक हैं और वह ग्रुप में शीर्ष पर है। वहीं, दूसरे स्थान पर मौजूद विदर्भ की इतने ही मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके कुल 24 अंक हैं।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending