Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नरेश अग्रवाल के नेमप्लेट पर भाजयुमो सदस्यों ने स्याही पोती

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के सदस्य होने का दावा करने वाले कुछ अज्ञात लोगों ने राज्यसभा में हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद नरेश अग्रवाल के निवास के बाहर लगे नेमप्लेट पर स्याही पोत दी। भाजयुमो सदस्य का दावा करने वाले प्रदर्शनकारियों ने यहां 6, तुगलक लेन स्थित अग्रवाल के आवास के बाहर लगी नेमप्लेट पर स्याही पोत दी।

हिन्दू देवी-देवताओं को शराब से जोड़ने के अग्रवाल के विवादित बयान पर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने आपत्ति जताई थी।

सपा नेता गोरक्षा के नाम पर हिंसा के संदर्भ में बुधवार को राज्यसभा में चर्चा के दौरान बोल रहे थे, जब उन्होंने हिन्दू देवी-देवताओं के संबंध में विवादित बयान दिया। उन्होंने हालांकि मामले के तूल पकड़ने के बाद इस पर खेद जताया, जिसके बाद बयान को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया।

Continue Reading

नेशनल

एग्जिट पोल से पहले प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी, बीजेपी को मिलेंगी इतनी सीटें

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में आज सातवें और अंतिम चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। 4 जून को इसके नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। बीजेपी जहां आसानी से सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है तो वहीं इंडी अलायंस ने का दावा है कि 4 जून को गठबंधन के विजय होगी।

वहीं, राजनीति के दिग्गज विश्लेषकों में से एक प्रशांत किशोर ने एग्जिट पोल से पहले नतीजों को लेकर भविष्यवाणी की है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि बीजेपी इस बार अकेले 303 सीटें जीतेगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने इतनी ही सीटें जीती थी। प्रशांत ने कहा है कि इस बार भी बीजेपी 303 सीटें या इससे कुछ ज्यादा सीटें जीत कर सरकार बनाती नज़र आ रही है। उन्होंने पूर्वी और दक्षिणी राज्यों में बीजेपी के वोट प्रतिशत बढ़ने की भी संभावना बताई है। आज आखिरी चरण के मतदान के खत्म होते ही शाम साढ़े 6 बजे के बाद एग्जिट पोल के नतीजे जारी होंगे।

चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक वोटिंग की प्रक्रिया पूरी होने के 30 मिनट के बाद ही एग्जिट पोल दिखाए जा सकते हैं। ऐसे में शाम को 6 बजे वोटिंग पूरी होगी और इसके आधा घंटा बाद एग्जिट पोल दिखाया जाएगा। इसके लिए न्यूज एजेंसियों ने अपनी तैयारी कर ली है।

2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी के खाते में 303 सीटें थीं। वहीं कांग्रेस को केवल 52 सीटों पर जीत हासिल हो सकी थी। टीएमसी को 22 सीटों पर जीत मिली थी। जेडीयू को 16 सीटें और समाजवादी पार्टी को मात्र पांच सीटें मिली थीं। बीएसपी को यूपी में 10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। बता दें कि इस बार कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया है कि उसके नेता एग्जिट पोल डिबेट में शामिल नहीं होंगे।

Continue Reading

Trending