Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दार्जिलिंग हिंसा : हालात बेकाबू, आंदोलनकारियों ने ट्वाय ट्रेन स्टेशन को फूंका

Published

on

Loading

दार्जिलिंग। शुक्रवार रात को दार्जिलिंग के सोनादा कस्बे में पुलिस की गोली से एक व्यक्ति की मौत के बाद शनिवार सुबह सोनादा में जमकर बवाल हुआ। दार्जिलिंग हिल्स में गोरखालैंड समर्थकों ने एक पुलिस चौकी और एक ट्वॉय ट्रेन स्टेशन फूंक दिया।

आक्रोशित भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। देखते-देखते सोनादा की आग दार्जिलिंग शहर तक भी पहुंच गयी। दार्जिलिंग में पुलिस फायरिंग में एक आंदोलनकारी की मौत हो गयी।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि हिंसा की ताजा घटना के मद्देनजर सोनादा और दार्जिलिंग में करीब सौ- सौ कर्मियों की सेना की दो टुकडय़िां तैनात की गई हैं।

ममता बोलीं, केंद्र से नहीं मिल रहा सहयोग
गोरखालैंड की मांग को लेकर बढ़त हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को राज्य सरकार के साथ सहयोग नहीं करने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि समय पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की तैनाती कर दार्जिलिंग में संकट को रोका जा सकता था।

मुख्यमंत्री ने नाबन्ना राज्य सचिवालय में कहा, “केंद्र सरकार का राज्य के साथ असहयोगात्मक रवैया रहा है और कुछ केंद्रीय एजेंसियां हस्तक्षेप कर रही हैं, जो संघीय ढांचे के खिलाफ है।” ममता के मुताबिक, “बंगाल और राज्य से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को अशांत करने की साजिश की जा रही है। हमने कई बार केंद्रीय बलों की तैनाती के लिए अनुरोध किया है। क्या उन्होंने समय पर तैनाती की है?.. मौजूदा हालात से बचा जा सकता था।”

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की करीबी विदेशी ताकतें गोरखालैंड आंदोलन को समर्थन दे रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दार्जिलिंग में पैदा हुआ संकट पूर्वनियोजित था। ममता ने दार्जिलिंग में शांति बहाली की अपील की और कहा कि राज्य सरकार बातचीत करने के लिए तैयार है।

नेशनल

सीएम योगी का सपा पर निशाना, कहा- इनके शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे

Published

on

Loading

उन्नाव। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को उन्नाव में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस का इतिहास प्रभु श्रीराम का विरोध करने वाला रहा है। कांग्रेस कहती थी कि प्रभु राम का अस्तित्व ही नहीं है। वहीं, दूसरी तरफ सपा कहती थी कि अयोध्या में एक भी परिंदा पर नहीं मार सकता है, यह इनका दोहरा चरित्र है। सपा के शासनकाल में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे।

सीम योगी ने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकटमोचन मंदिर, लखनऊ, अयोध्या और वाराणसी की कचहरी पर हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया था। जिस पर कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा था कि आप इनके मुकदमे वापस लेने की बात कह रहे हैं और कल इन्हें पद्म पुरस्कार से नवाजेंगे।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां एक ओर रामलला विराजमान हो गए हैं। वहीं, दूसरी ओर बड़े-बड़े माफिया की ‘राम नाम सत्य’ हो रही है। इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इनके मेनिफेस्टो में अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की पूरी स्वतंत्रता देने की बात कही गई है। यह जनता को नहीं बता रहे हैं कि ऐसा कौन सा खान-पान है जो बहुसंख्यक समाज नापसंद करता है। बहुसंख्यक समाज गोमाता की पूजा करता है और वह गोकशी को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

Continue Reading

Trending