Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अब विश्व चैम्पियनशिप है श्रीकांत का अगला लक्ष्य

Published

on

Loading

हैदराबाद, 27 जून (आईएएनएस)| लगातार दो सुपर सीरीज खिताब जीतकर सनसनी मचाने वाले भारत के शीर्ष पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत की निगाह पर अगस्त में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीतने पर है। श्रीकांत ने हाल ही में इंडोनेशिया ओपन और आस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीता है। दो बड़े खिताब जीतने के बाद वह मंगलवार को स्वदेश लौटे।

भारत लौटकर उन्होंने कहा कि आने वाले छह सप्ताहों में उनका ध्यान विश्व चैम्पियनशिप पर होगा और इस बीच वह कोई और टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे।

अपने पदकों को दिखाते हुए श्रीकांत बेहद खुश लग रहे थे। विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने कहा कि भारतीय बैडमिंटन के लिए पिछले दो सप्ताह शानदार रहे।

उन्होंने भारतीय टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद और अन्य प्रशिक्षकों का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा, मैं गोपी सर को विशेष तौर पर शुक्रिया कहना चाहता हूं। उनके बिना मैं यहां नहीं होता। उनके बिना मैं इस स्तर पर बैडमिंटन खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकता था।

श्रीकांत लगातार तीन सुपरसीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे और इनमें दो में खिताब भी जीता। वह ऐसा करने वाले विश्व के पांचवें खिलाड़ी भी बन गए।

उनसे जब पूछा गया कि इस दौरान उनका सबसे कड़ा मुकाबला कौन सा रहा तो उन्होंने कहा कि उनके लिए सभी मैच समान थे।

आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में ओलम्पिक और विश्व विजेता चीन के चेन लोंग को हराकर खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने कहा, हर मैच मुश्किल था।

श्रीकांत ने कहा कि भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के नए अध्यक्ष हिमंत बिस्व सरमा ने जब से कार्यभार संभाला, तब से उनका रवैया बेहद अच्छा है।

श्रीकांत के साथ दो और बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस प्रनॉय और बी. साई प्रणीत को गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी और हैदराबाद जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष चामुंडोस्र्वानाथ ने सम्मानित किया।

श्रीकांत ने कहा, पिछले दो सप्ताह बेहद शानदार रहे। न सिर्फ मेरे लिए बल्कि भारतीय बैडमिंटन के लिए। हालांकि इंडोनेशिया ओपन में प्रणॉय का हार जाना निराशाजनक रहा। मैं फाइनल में उनके खिलाफ खेलना पसंद करता।

प्रणॉय ने इंडोनेशिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के ली चोंग वेई और क्वार्टर फाइनल में चेन लोंग को मात दी थी, लेकिन सेमीफाइनल में जापान के काजुमासा साकाई से हार गए थे।

श्रीकांत को इंडोनेशिया ओपन जीतने के लिए तीन लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया।

प्रणॉय को दो लाख रुपये का पुरस्कार मिला।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending