Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व चैम्पियनशिप से पहले ही घायल हो रहे केन्याई एथलीट

Published

on

Loading

नैरोबी, 24 जून (आईएएनएस)| लंदन में इस साल आयोजित होने वाली एथलेटिक्स विश्व चैम्पियनशिप की शुरुआत से पहले ही केन्या के एथलीट चोटों से जूझ रहे हैं। केन्या के घायल एथलीटों की सूची में ओलम्पिक एथलेटिक्स चैम्पियन एजीकेइल केम्बोई, डेविड रुडिशा और रजत पदक विजेता बोनेफेस मउचेरू शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इस टूर्नामेंट की शुरुआत में एक माह का समय शेष रह गया है। मुख्य कोच जुलियस किरवा ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि जब तक एथलीटों की फिटनेस स्पष्ट नहीं हो जाती, उनके नामों को केन्या टीम में शामिल करना निराधार होगा।

केन्या टीम का चयन इस सप्ताहांत में होना है। किरवा ने कहा, मुझे जानकारी मिली कि केम्बोई, रुडिशा और मउचेरू चोटिल हैं। इसमें बेट्सी साइना का नाम भी है। वह चोट से उबर रही हैं। ट्रायल के दौरान ही इन खिलाड़ियों को सूची में बरकरार रखने का फैसला लिया जाएगा। हालांकि, अभी यह नजर आ रहा है कि ये एथलीट प्रशिक्षण कर रहे हैं और अच्छी फॉर्म में हैं।

Continue Reading

खेल-कूद

इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बाबर आजम को टी 20 क्रिकेट छोड़ने की दी सलाह, कहा- आप टेस्ट के अच्छे बल्लेबाज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराकर टी 20 वर्ल्ड कप से विदाई ले ली। इस मैच में भी पाकिस्तान को जीत के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। एक समय तो आयरलैंड के 106 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम के 62 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे, लेकिन किसी तरह गिरते पड़ते ने आयरलैंड के 106 रनों के लक्ष्य को पार कर लिया।

हालांकि इस जीत से ना ही टीम खुश है और ना कप्तान बाबर आजम, क्योंकि वह पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। मगर आयरलैंड के साथ खेले गए उस मुकाबले में बाबर आजम की स्ट्राइक रेट ने एक बार फिर सभी को निराश किया। भले ही उनकी टीम जीत गई हो, लेकिन बाबर की स्ट्राइक रेट कटघरे में है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत पाकिस्तानी कप्तान की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करते हुए बयान दिया है।

आयरलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 32 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.12 का रहा। T20 फॉर्मेट में बाबर का स्ट्राइकट रेट हमेशा से ही सवालों के घेरे में रही है। इस टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर वह अपनी खराब स्ट्राइक रेट से ही बैटिंग करते दिखे। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने पाकिस्तानी कप्तान को टी-20 क्रिकेट को छोड़ने की सलाह दे डाली है।

उन्होंने कहा, ‘कप्तान बाबर आजम. मुझे लगता है कि आपको टी20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। शायद वह एक अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हैं। यह मेरी राय है। सच कहूं तो आप हर समय टुक-टुक नहीं कर सकते। भले ही बाबर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट केवल 112-115 है.’

 

Continue Reading

Trending