Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पोर्ट ऑफ स्पेन वनडे : बारिश के कारण भारत-वेस्टइंडीज मैच रद्द

Published

on

Loading

पोर्ट ऑफ स्पेन| भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार देर रात खेला गया पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। लगातार बारिश होने के कारण खेलने लायक स्थिति न बनती देख अंपयारों ने मैच रद्द करने का फैसला किया।

क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में जिस समय बारिश शुरू हुई उस समय भारत बल्लेबाजी कर रहा था। उसने 39.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर 199 रन बना लिए थे। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 9 और कप्तान विराट कोहली 32 रन बनाकर मैदान पर मौजूद थे।

इसके बाद दो बार मैच शुरू होने के हालात बनें, लेकिन बारिश ने कुछ देर रुकने के बाद अपनी मौजूदगी फिर दर्ज कराई जो मैच के रद्द होने का कारण बनीं। एक समय मैच घटाकर 26 ओवर का कर दिया गया था और वेस्टइंडीज को 194 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन मैच शुरू होने से पहले बारिश शुरू हो गई। इसके बाद एक बार और मैच शुरू होने की स्थिति बनी, लेकिन बारिश ने ऐसा नहीं होने दिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। शिखर धवन (87) और अजिंक्य रहाणे (62) ने भारत को धीमी लेकिन अच्छी शुरूआत दी। विंडीज के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को हालांकि बांधे रखा और खुलकर नहीं खेलने दिया। शिखर और रहाणे की सलामी जोड़ी ने 25 ओवरों में 132 रन बनाए। इन दोनों ने बेहद धीमी शुरुआत की, लेकिन एक बार विकेट पर जमने के बाद अच्छे शॉट खेले। इस जोड़ी ने 5.28 की औसत से रन जोड़े।

रहाणे के रूप में मेहमान टीम का पहला विकेट गिरा। अल्जारी जोसेफ की धीमी गेंद को रहाणे समझ नहीं पाए और गेंद ने हवा से होकर कप्तान जेसन होल्डर के हाथों का सफर तय किया। उन्होंने अपनी पारी में 78 गेंदें खेली और आठ चौके लगाए।

लेग स्पिनर देवेंद्र बिशु ने धवन की पारी का अंत किया। धवन 168 के कुल स्कोर पर पगबाधा करार दे दिए गए। उन्होंने 92 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और दो छक्के लगाए। युवराज सिंह 10 गेंदों में चार रन बनाकर पवेलियन लौटे। विंडीज की तरफ से होल्डर, जोसेफ और बिशू ने एक-एक विकेट लिया।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending