Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

विवाद : मीरवाइज ने पाकिस्‍तान के फाइनल पर पहुंचने की दी बधाई

Published

on

मीरवाइज, पाकिस्‍तान, फाइनल, चैंपियंस ट्रॉफी

Loading

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान की जीत पर अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने खुशी जताते हुए पाकिस्‍तान को बधाई दी है। मीरवाइज ने ट्वीट कर पाकिस्तान के खेल की सराहना की और फाइनल का टिकट पाने के लिए पाकिस्‍तानी टीम को बधाई दी।

मीरवाइज, पाकिस्‍तान, फाइनल, चैंपियंस ट्रॉफी

पाकिस्तान की जीत के बाद स्थानीय लोगों के पटाखे जलाकर जश्न मनाये जाने की खबरें भी सामने आई हैं। हुर्रियत फोरम के चेयरमैन मीरवाइज ने ट्वीट किया, ‘नमाज़ पूरी करते हुए हमे पटाखे फूटने की आवाज आ रही थी, बहुत अच्छा खेले पाकिस्तान। फाइनल के लिए शुभकामनाएं।’

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। बता दें कि इंग्लैंड के 212 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया था।

पाकिस्तान अब भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता के साथ फाइनल में भिड़ेगा। उधर, पीडीपी ने मीरवाइज का बचाव
किया है।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending