Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

खाड़ी संकट के बीच शरीफ की सऊदी सुल्तान से मुलाकात

Published

on

Loading

इस्लामाबाद, 13 जून (आईएएनएस)| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कतर और अन्य खाड़ी देशों के बीच गहराते राजनयिक संकट को कम करने के मकसद से जेद्दा में सऊदी शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज से मुलाकात की। डॉन की रपट के मुताबिक, शरीफ सोमवार को एक बड़े प्रतिनिधिमंडल के साथ जेद्दा पहुंचे, जिसमें वित्त मंत्री इशाक डार, प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी थे।

सऊदी के सुल्तान ने जेद्दा रॉयल पैलेस में पाकिस्तानी नेता और उनके दल का स्वागत किया। दोनों नेताओं ने एक बैठक में हिस्सा लिया, जिसमें सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन नईफ और डिप्टी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भी शामिल हुए।

शाह सलमान ने प्रतिनिधिमंडल के सम्मान में इफ्तार भोज का आयोजन भी किया।

इस बीच अमेरिकी मध्यस्थता से सऊदी और कतर के प्रतिनिधिमंडलों के बीच वाशिंगटन में भी वार्ता हो रही है।

शरीफ सोमवार रात पाकिस्तान के लिए रवाना हुए।

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अरब देशों के बीच चल रहे राजनयिक विवाद को लेकर चिंता जाहिर की थी।

पाकिस्तान ने मध्य पूर्व के संकट को लेकर मुस्लिम समाज में एकता की जरूरत पर बल दिया था और इन देशों से आपस में वार्ता करने का आग्रह किया था।

Continue Reading

नेशनल

राजकोट गेम जोन अग्निकांड : फरार चल रहा चौथा आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, पुलिस ने 7 लोगों पर दर्ज किया है केस

Published

on

Loading

राजकोट। गुजरात के टीआरपी गेम जोन अग्निकाण्ड हादसे में फरार चल रहे एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड से हुई है। इस प्रकार अब तक मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने घटना में सात लोगों पर केस दर्ज किया है। गुजरात पुलिस को सूचना मिली थी कि हादसे से जुड़ा आरोपी राजस्थान में हो सकता है।

सोमवार रात करीब आठ बजे पालनपुर (गुजरात) की लोकल क्राइम ब्रांच की टीम ने आबूरोड शहर पुलिस की मदद से सदर बाजार स्थित कपड़े की एक दुकान पर दबिश दी और यहां से आरोपी धवलभाई पुत्र भरतभाई ठक्कर को हिरासत में लिया। उसे सिटी थाने लाया गया और यहां से पालनपुर क्राइम ब्रांच की टीम उसे लेकर राजकोट रवाना हो गई।

गौरतलब है कि राजकोट में अवैध रूप से संचालित गेम जोन में लगी भीषण आग से 12 बच्चों समेत 28 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में घायल कई लोग अब भी अस्पताल में जीवन व मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। गुजरात पुलिस ने मामले में सात लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें धवल ठक्कर, अशोक सिंह जडेजा, किरीट सिंह जडेजा, प्रकाशचंद हिरण, राहुल राठौड़, युवराज सिंह सोलंकी और मैनेजर नितिन जैन शामिल हैं।

पुलिस से तीन आरोपियों युवराज, राहुल और नितिन जैन को हादसे के बाद गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें सोमवार को कोर्ट पेश किया गया। कोर्ट ने 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया। पुलिस को अन्य आरोपियों की तलाश है। पुलिस को आशंका है कि आरोपी गुजरात से सटे राजस्थान में जा सकते हैं। इसलिए दोनों राज्यों की बॉर्डर से लगते थानों में अलर्ट किया गया है।

Continue Reading

Trending