Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पैरा-एथलीटों के लिए फंड जुटाने की पहल ‘इन्फिनिटी राइड’

Published

on

Loading

हैदराबाद, 13 जून (आईएएनएस)| इस साल अगस्त में आयोजित होने वाली ‘इन्फिनिटी राइड’ में कई पैरा-एथलीट हिस्सा लेंगे। इसमें भारतीय पैरा-साइकिलिस्ट आदित्य मेहता भी शामिल होंगे। ‘इन्फिनिटी राइड’ के तीसरे संस्करण का आयोजन नौ से 15 अगस्त तक होगा और इसके जरिए पैरा-एथलीटों के लिए फंड जमा किया जाएगा।

आदित्य मेहता फाउंडेशन (एएमएफ) के संस्थापक ने यहां ‘इन्फिनिटी राइड’ के आयोजन की घोषणा करते हुए कहा, मेरे लिए यह खुशी की बात है कि हम ‘इन्फिनिटी राइड’ के साथ वापसी कर रहे हैं। इसकी शुरुआत एक सपने के रूप में हुई थी। यह एक ऐसा सपना था, जिसे मैंने हकीकत में बदलने की सोची थी।

मेहता ने कहा, इस पहल के तीसरे संस्करण के आयोजन की घोषणी से मुझे न केवल खुशी मिल रही है, बल्कि इससे मुझे अपने साथी पैरा-एथलीटों की मदद करने के प्रयास हेतु और भी आत्मविश्वास मिला है।

उन्होंने कहा कि इस पहल से न केवल पैरा-एथलीटों को अच्छे उपकरण उपलब्ध कराए जाने में मदद मिलेगी, बल्कि उनके लिए अंतर्राष्ट्रीयप्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए मदद हेतु स्वास्थ्य संबंधी और कोचिंग की व्यवस्थाएं की जाएंगी।

‘इन्फिनिटी राइड’ में शामिल होने वाले पैरा-एथलीट हैदराबाद से अपनी साइकिल रैली शुरू करेंगे और अमरावति से होते हुए तिरुपति पर इस रैली का समापन करेंगे।

हैदराबाद से तिरुपति की दूरी 733 किलोमीटर की है। इस पहल का उद्देश्य सामान्य लोगों के बीच खेल के महत्व के प्रति जागरुकता फैलाना होगा।

Continue Reading

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending