Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

मलेशियाई विमान उड़ाने की धमकी देने वाला श्रीलंकाई आरोपित

Published

on

Loading

मेलबर्न, 2 जून (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया में श्रीलंकाई मूल के निवासी पर मेलबर्न से कुआलालंपुर जा रहे मलेशिया एयरलाइंस के विमान को उड़ाने की धमकी देने का आरोप तय किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गुरुवार को मनोध मोनारगाला मार्क्स नामक शख्स ने एमएच128 उड़ान के कॉकपिट में घुसने की कोशिश की, जिसके बाद उड़ान को टेकऑफ से कुछ समय बाद ही मजबूरन मेलबर्न वापस ले जाया गया। इस दौरान मनोध के पास एक बड़ा काले रंग की वस्तु थी, जिसे उसने विस्फोटक बताया था।

विमान पर सवार यात्रियों ने मार्क्स को पुलिस के आने तक पकड़ कर रखा।

सुरक्षा कारणों से मार्क्स को अदालत नहीं ले जाया गया, लेकिन उस पर औपचारिक रूप से एक विमान की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप तय किया गया है और साथ ही मेलबर्न मजिस्ट्रेट्स कोर्ट ने उसकी जमानत को भी खारिज कर दिया है।

अदालत को बताया गया था कि मार्क्स ने हिरासत में उसकी मानसिक स्वास्थ्य की जांच कराने का आग्रह किया है।

मार्क्स ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और उसे 10 साल की कैद हो सकती है।

पुलिस के अनुसार, मार्क्स को बुधवार को ही मानोवैज्ञानिक अस्पताल से छुट्टी मिली थी और वह मानसिक रोगी रहा है।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत

Published

on

Loading

मॉस्को। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में एक नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत हो गई है। चारों छात्र 18-20 वर्ष की आयु के दो लड़के और दो लड़कियाँ हैं जो वेलिकि नोवगोरोड शहर में पास के नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक भारतीय छात्रा वोलखोव नदी में किनारे से थोड़ा दूर चली गई थी और डूबने लगी तो उसके चार साथी उसे बचाने की कोशिश में लग गए। खबरों के अनुसार, उसे बचाने की कोशिश में तीन और छात्र नदी में डूब गए। एक लड़के को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

मास्को में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘हम शवों को जल्द से जल्द परिजनों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। जिस छात्र की जान बचाई गई है, उसका उचित इलाज किया जा रहा है।’’

सेंट पीटर्सबर्ग में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि छात्र वेलिकी की नोवगोरोद स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। उसने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘शोक-संतप्त परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं।’’ उसने बताया कि परिजनों तक शव जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए वेलिकी नोवगोरोद के स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क बना हुआ है।

Continue Reading

Trending