Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नायडू ने ई-रिक्शा चालक की हत्या की निंदा की, घर जाकर शोक जताया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 29 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने पीट पीटकर मार डाले गए ई-रिक्शा चालक के परिवार से सोमवार को मुलाकात की। ई-रिक्शा चालक को शनिवार की शाम कुछ लोगों को सार्वजनिक रूप से पेशाब करने से रोकने व ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को बढ़ावा देने की कोशिश के दौरान पीट-पीटकर मार डाला गया। आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री ने मृतक चालक के परिवार को 50,000 रुपये का चेक सौंपा।

संवाददाताओं से बातचीत में नायडू ने कहा, मैं इस घटना से स्तब्ध हूं क्योंकि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को स्वच्छ भारत अभियान के बारें में जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं।

मंत्री ने कहा, रविंद्र कुमार को निर्दयता से मार दिया गया क्योंकि उसने दो लोगों को सार्वजनिक तौर पेशाब करने से रोका। यह बहुत ही स्तब्ध करने वाला है।

नायडू के साथ दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष मनोज तिवारी भी थे।

इससे पहले दिन में नायडू ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से बात की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को ई-रिक्शा चालक की हत्या के मामले में 20 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की।

32 वर्षीय ई-रिक्शा चालक रविंद्र कुमार को शनिवार को 15 युवकों ने पीट-पीट कर मार डाला। आरोपियों में से दो कथित तौर पर दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र बताए गए हैं। रविंद्र कुमार ने जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के पास युवकों को पेशाब करने से मना किया था।

कुमार के एक मित्र और घटना के चश्मदीद के मुताबिक, आरोपी गमछे में पत्थर बांध कर उसी से कुमार को मार रहे थे। वहां मौजूद किसी ने भी कुमार को बचाने की कोशिश नहीं की, और उसने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया।

Continue Reading

नेशनल

केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने 1 जून को ही इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

केजरीवाल ने सेहत का हवाला देते हुए अपनी सात दिनों की अंतरिम जमानत की मांग की थी। इसपर कोर्ट ने कहा कि जेल प्रशासन केजरीवाल की बीमारी से संबंधित जांच कराए। इस तरह से किसी को जमानत नहीं दी जाएगी।

केजरीवाल की अंतरिम जमानत का विरोध करते हुए ईडी ने कहा था कि केजरीवाल अदालत को गुमराह कर रहे हैं। ईडी ने आरोप लगाया कि लगातार चुनाव प्रचार कर रहे केजरीवाल का स्वास्थ्य तब खराब हुआ जब सरेंडर करने का समय आया।

Continue Reading

Trending