Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भाजपा अगले साल त्रिपुरा में सरकार बनाएगी, शाह का दावा

Published

on

भाजपा अध्यक्ष, अमित शाह, शाह, त्रिपुरा

Loading

अगरतला। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी त्रिपुरा में सत्ताधारी वाम मोर्चा को अगले वर्ष विधानसभा चुनाव में परास्त कर देगी और इस पूर्वोत्तर राज्य में अपनी सरकार बनाएगी।

शाह ने संवाददाताओं से कहा, “हम त्रिपुरा में किसी पार्टी से चुनावी गठबंधन नहीं करेंगे। भाजपा अपनी ताकत के बल माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा के 25 वर्षो के शासन को समाप्त कर राज्य में सरकार बनाएगी।”

भाजपा अध्यक्ष, अमित शाह, शाह, त्रिपुरा

शाह अपनी अखिल भारतीय विस्तार यात्रा के हिस्से के रूप में यहां दो दिन के दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में अभूतपूर्व विस्तार किया है, और दो लाख से अधिक पार्टी के सदस्य पहले ही बन चुके हैं।

यह भी पढ़ेंदुनिया के इस शहर में मरने की इजाजत नहीं

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के 10 वर्षो के शासन के दौरान 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार हुए, लेकिन भाजपा नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के शासन के दौरान अनियमितता का एक भी मामला नहीं पाया गया है।

शाह ने कहा, “(प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी मॉडल के विकास को न सिर्फ देश के लोगों ने स्वीकार किया है, बल्कि दुनिया में भी लोगों ने स्वीकार किया है। मोदी सरकार ने नोटबंदी सहित कई साहसपूर्ण कदम उठाए हैं।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “फरवरी में एक बार में 104 उपग्रह छोड़ने और शुक्रवार को दक्षिण एशिया उपग्रह सफलतापूर्वक छोड़ने के बाद दुनिया में भारत का स्थान काफी ऊंचा हो गया है।”

यह भी पढ़ें–कश्मीर में हिंसा बंद होने पर ही बातचीत : शाह

शाह ने यहां पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं और विभिन्न फंट्रल संगठनों के साथ कई सारी बैठकें की, और वह रविवार को उत्तरी त्रिपुरा के कुमारघाट में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे।

पार्टी के कई केंद्रीय नेताओं, के साथ ही पश्चिम बंगाल और असम के पार्टी नेताओं के साथ मिलकर शाह अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करेंगे। राज्य विधानसभा चुनाव अगले फरवरी में हो सकता है।

शाह ने कहा कि वामपंथ दुनिया से खत्म हो गया और देश में कांग्रेस का अस्तित्व समाप्त हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिपुरा में वाम मोर्चा शासन के दौरान खासतौर से महिलाओं के खिलाफ अपराध, सीमा पार से घुसपैठ, भ्रष्टाचार, अवैध चिटफंड का उदय और राजनीतिक हिंसा में
वृद्धि हुई है।

 

 

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending