Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आतंकवादियों को मिल रही मदद : जनरल सुहाग

Published

on

Loading

नई दिल्ली| सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने गुरुवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में जारी आतंकवादी हमले से साबित होता है कि आतंकवादियों को पाकिस्तान का समर्थन मिलना जारी है। उन्होंने 67वें थल सेना दिवस के अवसर पर यहां कहा, “हमें कठिनाइयों के बीच जम्मू एवं कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखना है।”

जनरल सुहाग ने कहा, “लेकिन आतंकवादी हमले ने यह दिखाया है कि आतंकवादियों को सीमा पार से समर्थन मिलना जारी है।”

15 जनवरी, 1949 को पहले भारतीय लेफ्टिनेंट जनरल के.एम.करियप्पा ने भारत के आखिरी ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल सर फ्रांसिस बचर से सेना प्रमुख की जिम्मेदारी संभाली थी। उसके बाद हर साल 15 जनवरी को भारतीय सैन्य दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तथा सेना के विभिन्न मुख्यालयों में सैन्य परेड तथा अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

 

 

नेशनल

केदारनाथ में क्रैश होने से बाल-बाल बचा हेलीकॉप्टर, देखें वीडियो

Published

on

Loading

देहरादून। केदारनाथ धाम में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां यात्रियों को केदारनाथ धाम ले जा रहा हेलीकॉप्टर लैंड होने से पहले हवामें जोर जोर से लहराने लगा। तभी हेलीपैड पर मौजूद लोग हेलीकॉप्टर क्रैश होने की संभावना के चलते इधर उधर भागने लगे। हालांकि गनीमत रही कि पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए किसी तरह हेलीपैड से दूर ले जाकर हेलीकॉप्टर को लैंड कर लिया।


जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में 5 यात्री सवार थे। रुद्रप्रयाग के आपदा प्रबंधन अधिकारी ने जानकारी दी है कि हेलीकॉप्टर सिरसी हेलीपैड से 5 यात्रियों को लेकर केदारनाथ धाम जा रहा था। इसी दौरान केंट्रेल एविएशन कंपनी के एक हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी दिक्कत सामने आ गई। इसके बाद करीब 7:05 बजे हेलीकॉप्टर को केदारनाथ धाम के हेलीपैड से करीब 100 मीटर पहले इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

Continue Reading

Trending