Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

जानें जॉन्टी रोड्स की बेटी को मोदी ने क्यों लिखा- हैप्पी बर्थडे टू इंडिया

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दक्षिण अफ्रीका, मशहूर क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स, ‘हैप्पी बर्थडे टू इंडिया, फ्रॉम इंडिया

Loading

 

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के मशहूर क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स की बेटी को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है। रविवार को जॉन्टी की बेटी इंडिया के टूसरे बर्थडे पर मोदी ने ट्वीट किया, ‘हैप्पी बर्थडे टू इंडिया, फ्रॉम इंडिया।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दक्षिण अफ्रीका, मशहूर क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स, ‘हैप्पी बर्थडे टू इंडिया, फ्रॉम इंडिया

बता दें कि जॉन्टी की बेटी का जन्म भारत में ही हुआ था और जॉन्टी ने उसका नाम इंडिया रखा है। जॉन्टी रोड्स IPL में मुंबई इंडियंस के फील्डिंग कोच हैं। जॉन्टी की बेटी इंडिया का जन्म IPL 2015 के दौरान भारत में ही हुआ था। साउथ अफ्रीका का ये मशहूर क्रिकेटर दक्षिण भारत के मंदिरों में अपनी बेटी के लिए पूजा भी करवा चुके हैं।

रविवार को जॉन्टी रोड्स ने अपनी बेटी के साथ एक तस्वीर शेयर की थी। अपने ट्वीट में तस्वीर के साथ जॉन्टी ने लिखा, ‘हैप्पी बर्थडे बेबी इंडिया, 2 टुडे #लैंडऑफयोर बर्थ।’ जॉन्टी के इस पोस्ट पर पीएम मोदी की नजर पड़ी। उसके बाद प्रधानमंत्री ने जॉन्टी को टैग करते हुए जन्मदिन की बधाई दी।

2015 में जब इंडिया का जन्म हुआ था तब जॉन्टी ने कहा था, ‘इंडिया मिलीजुली संस्कृति वाला देश है और यही वजह है कि मैंने अपनी बेटी का नाम इंडिया रखा है।‘

खेल-कूद

IPL 2024: खिताबी मुकाबले में आज भिड़ेंगे कोलकाता और हैदराबाद

Published

on

Loading

चेन्नई। IPL के फाइनल मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने सामने होंगी। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शानदार फॉर्म में है। लीग स्टेज में 14 में से 9 मैच जीतकर 20 अंकों के साथ पहले नंबर पर रही। क्वालिफायर-1 में उसने सनराइजर्स को हराया। उसके पास तीसरी बार चैंपियन बनने का मौका है।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में 14 मैच में 8 जीत के साथ दूसरे नंबर पर रही थी। प्लेऑफ-1 में कोलकाता से हारने के बाद क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में पहुंची। उसके पास चैंपियन बनने दूसरा मौका है। कोलकाता ने आखिरी बार 2014 में गौतम गंभीर के नेतृत्व में आईपीएल खिताब जीता था, जो अब फ्रेंचाइजी के मेंटर हैं।

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में डेविड वार्नर की अगुवाई में खिताब हासिल किया। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम मैच में मजबूत आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। यह तीसरा मौका होगा जब दोनों टीमें सीजन में आमने-सामने है। आमने-सामने की लड़ाई में कोलकाता का पलड़ा भारी है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 27 मुकाबले हुए। इनमें से 18 मुकाबले कोलकाता ने और 9 मुकाबले हैदराबाद ने जीते।

इस फाइनल मुकाबले की खास बात यह है कि जहां एक तरफ हैदराबाद के पास उनकी तूफानी बैटिंग लाइन-अप है, वहीं दूसरी तरफ कोलकाता की खतरनाक स्पिन जोड़ी, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती, जो किसी भी मजबूत बैटिंग लाइन-अप को तोड़ने का माद्दा रखती है। अगर हैदराबाद की बात करे तो गेंदबाज़ी लाइन अप में भुवनेश्वर कुमार कोलकाता के विरुद्ध अहम भूमिका निभा सकते हैं। कुल मिलाकर यह मुकाबला कांटे की टक्कर का होने वाला है, लेकिन पसंदीदा कोलकाता मानी जा रही है।

संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद : पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, एडन मार्करम, अभिषेक शर्मा, नीतीश रेड्डी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मयंक मारकंडे।

कोलकाता नाइट राइडर्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, वेंकटेश अय्यर, सुनील नारायण, आंद्रे रसल, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, मिचेल स्टार्क और वरुण चक्रवर्ती।

Continue Reading

Trending