Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गोमांस सेवन के खिलाफ स्वामी का बयान निजी : भाजपा

Published

on

Loading

पणजी। भाजपा की गोवा इकाई के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने गोवा में गोमांस सेवन की परंपरा बदलने के लिए जो बयान दिया है, वह उनका निजी बयान है और यह पार्टी का रुख नहीं है।

कांग्रेस ने गोवा भाजपा के नेताओं से मांग की है कि वे स्वामी की टिप्पणी की खुलेआम निंदा करें। इस पर प्रवक्ता दत्ताप्रसाद नाईक ने कहा, “मैं नहीं समझता कि यह गोवा में कोई मुद्दा है। गोवा में सभी समुदाय के लोग सद्भाव के साथ रहते हैं। यह संभवत: उनका निजी रुख है। यह पार्टी का रुख नहीं है।”

स्वामी ने पिछले सप्ताह एक टीवी चैनल पर गोमांस प्रतिबंध विवाद पर बहस के दौरान कहा था कि गोवा में गोमांस खाने की परंपरा है, जिसे बदले जाने की जरूरत है। भाजपा शासित इस राज्य में एक-तिहाई से अधिक आबादी अल्पसंख्यक है और ईसाई और मुस्लिम समुदाय के साथ ही इस तटीय राज्य में बार-बार आने वाले हजारों पर्यटकों में अधिकांश गोमांस खाते हैं

नेशनल

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राहत नहीं मिली है। राउज ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी है।

मनीष सिसोदिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेल से कोर्ट में पेश हुए थे। राउज ऐवन्यू कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 31 मई को होगी। कोर्ट ने आरोपियों से लिखित में बताने के लिए कहा कि गैर जरूरी दस्तावेजों की जांच के लिए कितना समय लगेगा।

क्या है दिल्ली शराब घोटाला

द‍िल्‍ली शराब घोटाला मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में हुए कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने शराब नीति को बनाने और उसे लागू करने में हुई कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तह मामला दर्ज किया था। इसी मामले में बाद में ईडी की एफआईआर को आधार बनाते हुए सीबीआई ने भी केस दर्ज किया था। इस मामले में मनीष सिसोदिया के अलावा, संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

Continue Reading

Trending