Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

एग्जिट पोल : मणिपुर में कांग्रेस-भाजपा में कड़ा मुकाबला

Published

on

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर, इंडिया टुडे-एक्सिस, भारतीय जनता पार्टी,

Loading

नई दिल्ली | पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को सामने आए दो अलग-अलग एग्जिट पोल में सत्तारूढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), दोनों ही दलों के लिए अच्छी खबर आने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर, इंडिया टुडे-एक्सिस, भारतीय जनता पार्टी,

इंडिया टीवी-सी वोटर के सर्वेक्षण के अनुसार, 60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा में भाजपा को 25 से 31 सीटें मिल सकती हैं। यानी कि इस पूर्वोत्तर राज्य में पहली बार भाजपा सरकार बनाने के करीब पहुंच सकती है, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस को 17 से 23 सीटें मिल सकती हैं। अन्य के खाते में नौ से 15 सीटें जा सकती हैं।

वहीं, इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के सर्वे के मुताबिक कांग्रेस दोबारा सत्ता अपने पास रखने में सफल हो सकती है। इस सर्वे के अनुसार, कांग्रेस को 30 से 36 सीटें और भाजपा को 16 से 22 सीटें मिल सकती हैं।

 

नेशनल

बसपा ने जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी का काटा टिकट, पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव होंगे उम्मीदवार

Published

on

Loading

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने जौनपुर लोकसभा सीट से अपनी प्रत्याशी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया है। श्रीकला का टिकट कटने की पुष्टि बसपा जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने की है। हालांकि, इसकी क्या वजह है इस संबंध में उन्होंने शीर्ष नेतृत्व का फैसला बताते हुए कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। आपको बता दें कि श्रीकला जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी हैं। धनंजय सिंह को हाल ही में कोर्ट से राहत मिलने के बाद जेल से बाहर आए हैं।

श्रीकला पहले ही बीएसपी उम्मीदवार के रूप में जौनपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। श्रीकला की जगह पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव जौनपुर सीट से बसपा के प्रत्याशी होंगे। वह जल्द ही नामांकन दाखिल करेंगे। बीजेपी ने जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और सपा गठबन्धन ने बाबू सिंह कुशवाहा को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है।

धनंजय सिंह ने कुछ ही दिनों पहले जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि, इसी बीच जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें 7 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी को बसपा से टिकट मिला था। इसके बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने धनंजय सिंह को जमानत दे दी थी लेकिन सजा पर रोक से इनकार कर दिया था।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह सजा पर रोक न लगने के कारण अभी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। इसलिए बसपा की ओर से उनकी पत्नि श्री कला रेड्डी चुनावी मैदान में उतरी थीं। माना जा रहा था कि अब हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद धनंजय सिंह खुद पत्नी के लिए जौनपुर में प्रचार करने वाले थे। उन्होंने पत्नी श्रीकला को चुनाव लड़ने और जीतने के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

Continue Reading

Trending