Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बेंगलुरु टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया 276 रन पर ऑलआउट, दूसरी पारी में भारत की सधी शुरुआत

Published

on

Loading

बेंगलुरु। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत ने भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 38 रन बना लिए हैं। पहले सत्र का खेल खत्म होने तक अभिनव मुकुंद (नाबाद 16) और लोकेश राहुल (20) की सलामी जोड़ी क्रिज पर मौजूद है। भारत अभी भी मेहमानों से 49 रन पीछे है।

आस्ट्रेलिया ने मेजबानों को पहली पारी में 189 रनों पर ही ढेर कर दिया था, जिसमें नाथन लॉयन के आठ विकेट का अहम योगदान था। इसके बाद आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 276 रन बनाते हुए पहली पारी के आधार पर 87 रनों की बढ़त ले ली थी।

आस्ट्रेलिया को 276 रनों पर समेटने में रवींद्र जडेजा ने शानदार भूमिका निभाई और छह विकेट अपने नाम किए। अपने दूसरे दिन के स्कोर छह विकेट पर 237 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम सोमवार को अपने खाते में 39 रन ही जोड़ पाई।

रविचंद्रन अश्विन ने आस्ट्रेलिया का सातवां विकेट 269 के कुल योग पर मिशेल स्टार्क (26) को जडेजा के हाथों कैच आउट करा कर गिराया। इसके बाद जडेजा ने 121वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर मैथ्यू वेड (40) और नाथन लॉयन (0) का विकेट गिराया। यह दोनों बल्लेबाज 274 रनों के कुल योग पर आउट हुए।

दो रन बाद जडेजा ने जोश हाजलेवुड (1) को लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट करा आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से शॉन मार्श ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ ने 60 रनों का योगदान दिया। ये दोनों बल्लेबाज रविवार को ही पवेलियन लौटे गए थे।

भारत के लिए जडेजा के अलावा अश्विन को दो और उमेश यादव तथा ईशांत शर्मा को एक-एक सफलता हासिल हुई।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending