Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदीजी ने जो नोट छपवाए हैं, उसे लोग चूरनवाला नोट कहते हैं : अखिलेश

Published

on

Loading

मोदीजी ने जो नोट छपवाए हैं, उसे लोग चूरनवाला नोट कहते हैं : अखिलेश

सीतापुर | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने और तंज कसने का सिलसिला जारी है। इस बीच एक चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उप्र में भाजपा के विरोध में लहर चल रही है, जबकि प्रधानमंत्री इस लहर को अपनी पार्टी पक्ष में मान रहे हैं। सीतापुर के सिधौली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद मोदीजी ने दो हजार रुपये मूल्य के जो नोट छपवाए हैं, उसे लोग चूरनवाला नोट कहते हैं।

उन्होंने कहा कि सिधौली की जनता ने समाजवादियों को कभी निराश नहीं किया है। हमेशा उनकी पार्टी का सम्मान बढ़ाया है। इस बार भी चुनाव में सिधौली की जनता समाजवादी पार्टी को जीत दिलाएगी, क्योंकि सपा सरकार ने हर क्षेत्र में अच्छा काम किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी लगातार विकास का काम कर रही है। इस सरकार के काम पर जनता को भरोसा है। 108 और 102 एंबुलेंस तुरंत मौके पर पहुंच रही हैं। 100 नंबर फोन करते ही पुलिस आपकी मदद के लिए घर तक पहुंच रही है। गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन दी जा रही है। आने वाले समय में एक करोड़ लोगों को एक हजार रुपये पेंशन के रूप में दिए जाएंगे।

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending