Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मुरली ने छेड़ी तान, ऑस्ट्रेलिया को नचाकर ही लेंगे दम

Published

on

Loading

Murli vijayचेन्नई। भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का मानना है कि मेजबान टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में होने वाली श्रृंखला में भारतीय टीम आस्ट्रेलिया पर पर भारी पड़ेगी। विजय ने हाल ही में कंधे की चोट से वापसी की है। इंग्लैंड के खिलाफ दिसंबर में हुई श्रृंखला के अंतिम टेस्ट मैच के दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था।

विजय चोट से उबरकर मैदान पर वापसी कर चुके हैं और बांग्लादेश के खिलाफ नौ फरवरी से हैदराबाद में शुरू हो रहे इकलौते टेस्ट मैच में टीम में चुने गए हैं।

विजय ने अंतर-राज्यीय टी-20 टूर्नामेंट के साउथ जोन ग्रुप में केरल के खिलाफ हुए मैच के बाद शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, “ऐसा लगता है कि आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ नई रणनीति अपनाई है, क्योंकि उनकी टीम में इस बार कई स्पिन गेंदबाजों को रखा गया है।”

उन्होंने कहा, “हमें सिर्फ अपनी तैयारी पर ध्यान देना है। आस्ट्रेलिया की टीम अच्छी है लेकिन पिछले तीन साल से हमने शानदार क्रिकेट खेली है। मेरा मानना है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ हम मैदान पर हावी रहेंगे। हमारी कोशिश 4-0 से श्रृंखला अपने नाम करने की होगी।”

विजय ने कहा कि वह आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। स्टार्क ने 2014-2015 की श्रृंखला में विजय को दो बार अपना शिकार बनाया था।

विजय ने कहा, “मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं। मुझे अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि इस बार अच्छा प्रदर्शन करूंगा। अपने खेल को सुधारने के लिए मैं और मेहनत कर रहा हूं।”

पिछले कुछ मैचों से भारत की सलामी जोडय़िां चोट से जूझती नजर आई हैं और भारत को लगातार सलामी जोड़ी को लेकर बदलाव करना पड़ा है। इस पर विजय ने कहा कि चोट को आप टाल नहीं सकते खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर मेहनत कर सकते हैं, उनके हाथ में यही है।

उन्होंने कहा, “निश्चित ही यह अहम भूमिका अदा करती है, लेकिन चोट को टाला नहीं जा सकता। लोकेश राहुल का चोटिल होकर बाहर होना हमारे लिए बुरी खबर थी। इसके बाद मुझे भी चोट लग गई। हम सिर्फ ईमानदारी से फिटनेस पर मेहनत कर वापसी की कोशिश कर सकते हैं।”

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच 23 फरवरी से पुणे में शुरू होगा।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending