Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं लूंगा : डिविलियर्स

Published

on

Loading

किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं लूंगा : डिविलियर्स

जोहांसबर्ग | दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने मंगलवार को साफ कर दिया कि वह क्रिकेट के किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं लेंगे। इसके साथ डिविलियर्स ने उन अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि अपने करियर को विस्तार देने के लिए वह टेस्ट मैचों से संन्यास पर विचार कर रहे हैं।

डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी रेडियो स्टेशन 702 से कहा, “मैं टेस्ट से संन्यास नहीं ले रहा हूं। मैं किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं ले रहा हूं। यह तय है। मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं।”

मौजूदा समय में सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार ने डिविलियर्स ने हालांकि कहा कि 2019 विश्व कप में खेलना उनकी प्राथमिकता है और इसके लिए वह अपने ऊपर जारी दबाव को कम करने के लिए कदम उठाएंगे।

डिविलियर्स ने कहा, “मैं आने वाले समय में कुछ तरह के चयन करूंगा। यह मेरे लिए आसान नहीं होगा। मैंने हमेशा से यह चाहा है कि मैं देश के लिए हर एक मैच खेलूं लेकिन आजकल जिस तरह का व्यस्त कार्यक्रम चल रहा है, उसे देखते हुए 32 साल की उम्र में मुझे अपने लिए कुछ बातें सुनिश्चित करनी होंगी। अगर मैं काफी गुणा-गणित करूंगा तो 2019 या फिर अधिक से अधिक 2020 तक खेल सकता हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि उस समय तक मैं इतना फिट रहूंगा कि अपने साथियों के साथ विश्व कप ट्रॉफी उठा सकूं।”

डिविलियर्स ने यह भी कहा कि कोहली की जिस चोट ने उन्हें अगस्त के बाद से क्रिकेट से दूर रखा है, वह उससे उबर चुके हैं और श्रीलंका के साथ 25 जनवरी को होने वाले टी-20 मैच के साथ टीम में वापसी करना चाहते हैं।

ऐसी अटकलें थीं कि डिविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। मीडिया में ऐसी खबरें थीं कि डिविलियर्स सीमित ओवरों में अपने करियर को बढ़ाने के लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधाकारिक वेबसाइट ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस के हवाले से लिखा था, “मैं एबी (डिविलियिर्स) के बारे में नहीं कह सकता कि वह टेस्ट क्रिकेट के बारे में क्या सोच रहे हैं। हमें इसका इंतजार करना होगा। हम उनकी एकदिवसीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि वह टेस्ट क्रिकेट खेलने का फैसला लें। वह निश्चित ही विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं और एक कप्तान के तौर पर मैं उन्हें टीम में चाहूंगा।”

खेल-कूद

आउट होने के बाद अंपायर से भिड़े संजू सैमसन, BCCI ने ठोंका जुर्माना

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन आईपीएल 2024 के 56वें मैच में विवादित अंदाज में आउट हुए और फिर अंपायर से बहस करने के कारण बीसीसीआई ने उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना ठोंक दिया।अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया।

डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 221 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 201 रन ही बना सकी।
सैमसन की 46 गेंदों में 86 रनों की बेहतरीन पारी का अंत विवादित रहा। शाई होप ने मुकेश की गेंद पर बाउंड्री रोप के पास सैमसन का एक शानदार कैच लपका। ऐसा लगा कि होप ने गेंद को सफलतापूर्वक पकड़ लिया था और कई रीप्ले को देखकर भी यही लगा, लेकिन एक ऐसा एंगल भी था जिसने कैच को लेकर थोड़ा संदेह पैदा कर दिया। हालांकि, तीसरे अंपायर ने अंततः पहले दो रीप्ले पर भरोसा किया और सैमसन को आउट घोषित कर दिया।

इसके बाद शुरुआत में डगआउट की ओर बढ़ रहे सैमसन रिप्ले देखने के बाद अंपायर के फैसले से असंतुष्ट दिखे और अंपायरों से बहस करने लगे। हालांकि थोड़ी देर बहस करने के बाद संजू को अंपायर का फैसला मानकर पवेलियन जाना पड़ा। अब बीसीसीआई ने सैमसन के इस व्यवहार के लिए जुर्माना ठोक दिया है।

बीसीसीआई की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 7 मई, 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और सजा को स्वीकार भी कर लिया है। आचार संहिता के लेवल 1 उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है।

Continue Reading

Trending