Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा से विपक्षी सदस्यों का वॉकआउट

Published

on

Loading

जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा से विपक्षी सदस्यों का वॉकआउटजम्मू | जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में मंगलवार को हंगामे के बीच विपक्षी सदस्यों ने सदन से वॉकआउट किया। कठुआ जिले में दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ने पर सदन में हंगामा हो रहा था, जिसके बीच विपक्षी सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

कठुआ में दो समुदायों के बीच सोमवार को झड़प हुई थी।

सदन में प्रश्नकाल के लगभग समाप्त होने पर निर्दलीय विधायक इंजीनियर राशिद ने दोनों समुदायों के बीच तनाव कम करने में राज्य सरकार की असफलता को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी।

विधानसभा अध्यक्ष कविद्र गुप्ता ने व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश की लेकिन नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अन्य विधायक भी उनके साथ मिलकर नारेबाजी करने लगे। इसमें पूर्व मंत्री अली मुहम्मद सागर और मियान अल्ताफ अहमद भी थे।

अल्ताफ ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है कि दोनों समुदायों के बीच तनाव झड़प में तब्दील हो गया है।

उन्होंने राशिद को चुप कराने के लिए स्पीकर पर भी आरोप लगाने की कोशिश की।

सदन में अब्दुल रहमान वीरी और सागर के बीच तीखी बहस हुई। हंगामे के बीच आखिरकर विपक्षी दलों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending