Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

संन्यास के बारे में सोच रहे हैं मिस्बाह

Published

on

Loading

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच, टेस्ट मैच, मिस्बाह उल हक, पाकिस्तान टेस्ट टीम

मेलबर्न | आस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक निराश हैं। उन्होंने इस हार के बाद ऐसे संकेत दिए हैं कि वह सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। आस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को पाकिस्तान को पारी और 18 रनों से हराकर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।
दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को हार की उम्मीद नहीं थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने अपने संन्यास लेने के बारे में विचार करने की बात कही। इसकी वजह उन्होंने पिछले कुछ मैचों में रन न बनाना बताई।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मिस्बाह के हवाले से लिखा, “मुझे इसके बारे में सोचना होगा। मेरा मानना है कि अगर मैं टीम में अपना योगदान नहीं दे सकता तो मेरे टीम में रहने का कोई मतलब नहीं है। यह ऐसा समय है जब मुझे इसके बारे में सोचना चाहिए, आने वाले मैच से पहले ही।”

पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान मिस्बाह ने कहा, “आने वाले दिनों में मैं इस बारे में सोचूंगा और फिर तय करूंगा कि क्या करना है। टीम में रहने और कुछ न करने का कोई अर्थ नहीं है। मैंने सिडनी के बारे में अभी तक कुछ नहीं सोचा है।”

मिस्बाह के संन्यास की चर्चा काफी पहले से थी। वह भी इसके बारे में लंबे समय से सोच रहे थे। मिस्बाह ने कहा, “मैं अपने संन्यास के बारे में लंबे समय से सोच रहा हूं। मैं दुबई में इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहा था, तब से मेरे दिमाग में यह बात चल रह थी।” उन्होंने कहा, “मैं तब सोच रहा था कि भारत के खिलाफ होने वाली श्रृंखला खेल कर मैं अलविदा कह दूंगा।”राजीनितक कारणों से हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच श्रृंखला नहीं हो सकी।

मिस्बाह ने कहा, “इसके बाद हमारे सामने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के मुश्किल दौरे थे, इसलिए मैंने सोचा कि यह सही समय नहीं है। मैं पिछले छह-सात साल से टीम के साथ हूं और लगातार टीम के भले के लिए काम कर रहा हूं, इसलिए मैं रुका रहा।”

 

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending