Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चेन्नई टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे जेम्स एंडरसन

Published

on

इंग्लैंड क्रिकेट टीम, जेम्स एंडरसन, टेस्ट मैच, चेन्नई टेस्ट, क्रिकेट

Loading

इंग्लैंड क्रिकेट टीम, जेम्स एंडरसन, टेस्ट मैच, चेन्नई टेस्ट, क्रिकेट

                                  जेम्स एंडरसन

चेन्नई | इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोट के कारण भारत के खिलाफ चेन्नई में शुक्रवार से खेले जाने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, कप्तान कुक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि एंडरसन ‘शरीर में पीड़ा’ के कारण अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

एंडरसन कंधे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों और भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में भी हिस्सा नहीं ले सके थे। उन्होंने टखने और कंधे में दर्द की शिकायत की है।

कुक ने कहा, “एंडरसन चेन्नई टेस्ट न खेल पाने पर निराश हैं। टीम प्रबंधन कोई जोखिम लेने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि एंडरसन भविष्य में टेस्ट क्रिकेट प्रारूप में इंग्लैंड के लिए बड़ा योगदान दे सकते हैं। ऐसे गेंदबाज के साथ टीम किसी भी प्रकार का खतरा नहीं उठाना चाहती है।”

कप्तान ने कहा, “यह खतरा उठाना सही नहीं होगा। वह पिछले छह माह से इस स्थिति में थे। हमने उन्हें खिलाया जिससे चोट बढ़ गई। इस समय उन्हें मैदान पर उतारना सही नहीं होगा।” एंडरसन के स्थान पर टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया जा सकता है, लेकिन गुरुवार को टीम के प्रशिक्षण सत्र के बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगा।

पांच टेस्ट मैचों की श्रंखला में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना रखी है।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending