Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पॉलिथीन मुक्त गोमती को लेकर निकाली गई ‘सनातन एकता यात्रा’

Published

on

सनातन धर्म, ‘सनातन एकता यात्रा’, डालीगंज बाजार, पॉलिथीन मुक्त, पॉलिथीन मुक्त गोमती

Loading

सनातन धर्म, ‘सनातन एकता यात्रा’, डालीगंज बाजार, पॉलिथीन मुक्त, पॉलिथीन मुक्त गोमती

                       clean-gomti-yatra

लखनऊ । सनातन धर्म व संस्कृति को विस्तार के साथ स्वछ गोमती, स्वछ लखनऊ, पॉलिथीन मुक्त गोमती को लेकर सनातन महासभा ने रविवार को सनातन एकता यात्रा भवानी चौराहा जानकीपुरम विस्तार से निकाली।

राम राम बैंक चौराहा, अलीगंज, कपूरथला, आई चौराहा, होते हुये डालीगंज बाजार, मनकामेश्वर मन्दिर होते हुये हनुमान सेतु मन्दिर पर समाप्त हुयी। यात्रा में वन्दे मातरम्, गोमती मइया की जय, जय सनातन आदि जयकारे गूंज रहे थे। यात्रा में सैकड़ों की संख्या में दो पहिया वाहन (बाइक) शामिल थी।

संयोजक डॉ. प्रवीण ने बताया कि सनातन एकता यात्रा का आयोजन लखनऊ शहर का जीवन मां गोमती को पॉलिथीन मुक्त बनाना है और घर घर सनातन संस्कृति और धर्म को लेकर जागरण है। लखनऊ को स्वछ बनाने को लेकर आम जनता को प्रेरित करना।

प्रवक्ता पंकज तिवारी ने बताया कि इस बार पूर्णिमा को आयोजित 20 वीं आदि गंगा मां गोमती महाआरती 13 दिसंबर को विकलांगो की समृद्धि को लेकर होगी। इस बार 11 विकलांग बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर गोद भी लिया जायेगा। इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी विकलांग बच्चों द्वारा आयोजित होंगे।

आज की यात्रा में शंखनाद भी हुआ और विशेष रूप से अधिवक्ता रमेश अवस्थी,संतोष पाण्डेय, सुरेश बाजपेयी, राम तिवारी, दिव्या शुक्ला, राजीव गुप्ता, विकास मिश्र, नैनी भरद्वाज, मनु सिंह, धर्मेन्द्र वर्मा, मनोज दास, शिवकुमार यादव, कीर्ति मिश्रा आदि उपस्तिथ हुए।

 

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending