Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रेड्डी ने 100 करोड़ किए सफेद, अधिकारी के ड्राइवर ने सुसाइड नोट में किया खुलासा

Published

on

Loading

Janardab reddyबेंगलुरु/नई दिल्ली। कर्नाटक प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी के ड्राइवर ने अपने सुसाइड नोट में राज्य के पूर्व मंत्री और माइनिंग किंग जी जनार्दन रेड्डी पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उसने लिखा है कि रेड्डी ने 100 करोड़ रुपये का कालाधन सफेद किया। बता दें कि हाल ही में रेड्डी की बेटी की शाही शादी खासी सुर्खियों में रही थी।

बेंगलुरु में सरकारी अफसर भीमा नायक का ड्राइवर केसी रमेश मांडया जिले के मड्डूर में एक लॉज में मृत मिला था। उसने अपने सुसाइड नोट में रेड्डी पर कालेधन को लेकर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि रेड्डी कालेधन को सफेद करा रहे हैं। ड्राइवर के नोट के अनुसार रेड्डी और उक्त अधिकारी मिलकर उसका मानसिक शोषण करते थे। ड्राइवर ने पत्र में यह भी लिखा कि रेड्डी ने कर्नाटक के प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (जिसका वह ड्राइवर था) से 100 करोड़ रुपए काला धन सफेद करवाया था।

रमेश ने आरोप लगाया है कि इस राज का फाश करने पर उसको जान से मारने की धमकी दी गई थी। ड्राइवर ने प्रताडऩा की वजह से खुदकुशी का आरोप लगाया है।

बता दें कि जनार्दन रेड्डी पर हाल में अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप है। रेड्डी भारत के सबसे अमीर नेताओं में गिने जाते हैं और रेड्डी इस समय बीएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता हैं।

नेशनल

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां का निधन, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता व ग्वालियर राज घराने की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन हो गया है। उनका इलाज पिछले दो महीनों से दिल्ली के एम्स में चल रहा था। आज सुबह 9.28 बजे उन्होंने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली।

हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया था कि, राजमाता माधवी राजे को सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें 15 फरवरी को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। इसी साल 6 मार्च को भी उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। उस समय भी उनकी हालत नाजुक थी और उनको लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर रखा गया था।

पहली बार 15 फरवरी को माधवी राजे की तबीयत बिगड़ी थी, उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उसके बाद से ही उनकी हालत नाजुक बनी हुई थे। वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थीं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुछ समय पहले यह जानकारी शेयर की थी।

नेपाल राजघराने से माधवीराजे सिंधिया का संबंध है। उनके दादा शमशेर जंग बहादुर राणा नेपाल के प्रधानमंत्री थे। कांग्रेस के दिग्गज नेता माधवराव सिंधिया के साथ माधवी राजे के विवाह से पहले प्रिंसेस किरण राज्यलक्ष्मी देवी उनका नाम था। साल 1966 में माधवराव सिंधिया के साथ उनका विवाह हुआ था। मराठी परंपरा के मुताबिक शादी के बाद उनका नाम बदलकर माधवीराजे सिंधिया रखा गया था। पहले वे महारानी थीं, लेकिन 30 सितंबर 2001 को उनके पति और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया के निधन के बाद से उन्हें राजमाता के नाम से संबोधित किया जाने लगा।

Continue Reading

Trending